अमरावतीमुख्य समाचार

होलीक्रॉस के सामने चार वाहन भिडे

शहर में घटित हुआ अजीबोगरीब हादसा

* सामने चल रहे वाहन ने अचानक मारा ब्रेक
* पीछे से आ रहे तीन वाहन धडाधड भिड गये
* कैम्प से इर्विन की ओर आनेवाले रास्ते पर लगा ट्रैफिक जाम
अमरावती/दि.1- स्थानीय होलीक्रॉस हाईस्कुल के सामने कैम्प से इर्विन चौक की ओर आनेवाली सडक पर आज दोपहर 1 बजे बडा ही अजीबोगरीब सडक हादसा घटित हुआ. जब यहां से गुजर रहे टाटा एस मालवाहक वाहन द्वारा अचानक ब्रेक मार दिये जाने के चलते पीछे से आ रहे तीन वाहन एक के पीछे एक धडाधड भिड गये और तीनोें वाहनों का काफी नुकसान हुआ. वही हादसे के तुरंत बाद इस हादसे के जिम्मेदार टाटा एस का चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया.
बता देें कि, कोर्ट से कैम्प होते हुए इर्विन तक आने-जानेवाले रास्ते पर हमेशा ही वाहनोें की अच्छी-खासी आवाजाही रहती है और हमेशा की तरह आज दोपहर भी यहां से वाहनों का आवागमन चल रहा था. इसी समय दोपहर 1 बजे के आसपास कैम्प से इर्विन की ओर आ रहे एक टाटा एस माल वाहक वाहन ने अचानक ही सडक के बीचोंबीच अपनी रफ्तार कम करते हुए ब्रेक लगा दिया. जिसके चलते पीछे से आ रही वैगन आर क्रमांक एमएच-27/एडी-0707 इस टाटा एस वाहन के पिछले हिस्से से आकर टकरा गई. वही वैगन आर के पिछले हिस्से से आकर क्रेटा कार क्रमांक एमएच-27/डीएस-214 टकराई और क्रेटा कार के पिछले हिस्से से जनरेटर लेकर आ रहा बोलेरो वाहन टकरा गया. ऐसे में जहां टाटा एस वाहन के पिछले और बोलेरो वाहन के अगले हिस्से का नुकसान हुआ. वही वैगन आर और क्रेटा कार के अगले और पिछले हिस्से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये. एक के पीछे एक धडाधड भिडे इन वाहनों के पीछे और भी कुछ वाहन आ रहे थे. जिनके चालकों ने समय रहते स्थिति संभाली और अपने वाहनों को भिडने से बचाते हुए वे इन क्षतिग्रस्त वाहनों के बगल से होते हुए निकल गये. वही इस समय तक सबसे आगे रहनेवाले टाटा एस का चालक भी अपने वाहन सहित मौके से भाग निकला और हादसे का शिकार हुए अन्य तीन वाहन सडक पर ही खडे रहे. जिसके चलते इस रास्ते पर वाहनोें की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई और यहां पर देखते ही देखते ट्राफिक जाम लग गया.
हादसे की जानकारी मिलते ही यातायात पुलिस सहित शहर पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचा. जिसके बाद घटनास्थल का पंचनामा करते हुए हादसे का शिकार हुए वाहनों को सडक से हटाया गया और यहां पर आवाजाही को सुचारू किया गया.

* … अन्यथा घटित हो सकता था बडा हादसा
उल्लेखनीय है कि, जिस स्थान पर यह हादसा घटित हुआ, उसके बगल में ही ज्ञानमाता व होलीक्रॉस हाईस्कुल सहित राजेश्वरी स्कुल स्थित है. जहां पर हजारों की संख्या में बच्चे पढते है और शाला के शुरू होने व छूटने के समय इस स्थान पर शालेय छात्र-छात्राओं की अच्छी-खासी भीडभाड रहती है. यदि ऐसे किसी समय यह हादसा घटित हुआ होता, तब उसके अंजाम की महज कल्पना ही की जा सकती है. बता दें कि, इससे पहले भी इस स्थान पर कई गंभीर सडक हादसे घटित हो चुके है. जिनमें कुछ लोगों की जाने भी जा चुकी है. ऐसे में यहां पर हमेशा ही यातायात पुलिस की तैनाती किये जाने की मांग की जाती है. विशेष तौर पर शाला के शुरू होने और छूटने के समय यहां यातायात पुलिस की तैनाती बेहद जरूरी भी है, ताकि स्कुल से निकलकर घर जानेवाले बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके, लेकिन बावजूद इसके शहर पुलिस द्वारा इस बेहद अहम तथ्य व जरूरत की अनदेखी की जाती है. जिसके परिणाम किसी दिन बेहद गंभीर व भयावह हो सकते है.

 

Related Articles

Back to top button