अमरावती

चांदूर बाजार में चार गांव ‘हॉटस्पॉट’

चारों गांवों की सीमा की गई सील

  • करजगांव में गटविकास अधिकारी ने की कार्रवाई

  • गांव का अकस्मात किया दौरा

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि.१ – इन दिनों चांदूर बाजार तहसील के ग्रामीण इलाकों में कोविड संक्रमण बडी तेजी से फैल रहा है. साथ ही तहसील में सर्वाधिक जनसंख्या रहनेवाले सिरजगांव कसबा, करजगांव, ब्राह्मणवाडा थडी सहित सिरजगांव बंड ग्रापं अंतर्गत आनेवाले प्रल्हादपूर में एक्टिव पॉजीटीव मरीजों की संख्या अधिक रहने के चलते इन गांवों को कोविड संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. जिसके चलते गटविकास अधिकारी प्रफुल्ल भोरखडे के नेतृत्व में एक पथक ने करजगांव को अकस्मात भेंट देते हुए कोविड नियमों का पालन नहीं करनेवाले और त्रिसूत्री नियमों का उल्लंघन करनेवाले नागरिकोें के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की.
साथ ही करजगांव ग्राम पंचायत कार्यालय के समक्ष कोविड संक्रमण को लेकर एक बैठक ली गयी. पश्चात गट विकास अधिकारी प्रफुल्ल भोरखडे, विस्तार अधिकारी प्रवीण वानखडे, निखिल नागे, ग्रामविकास अधिकारी के. एम. उल्हे, सरपंच इंदिरा वानखडे, उपसरपंच सोनू कांडलकर, सदस्य रोशन मालधुरे, पुलिस पाटील अश्विन मेहरे, दिनेश वाघमारे व शेख ईस्माईल चौधरी आदि ने गांव में दौरा करते हुए नागरिकों को कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करने के संदर्भ में जागरूक किया और इस दौरान जो लोग गांव में बिना मास्क लगाये घुमते दिखाई दिये, उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की गई. इसके तहत दिनेश डोंगरे, निवृत्ती सोलव, राजू धोटे, भगवान डोंगरे, शेख नुरू से मास्क का प्रयोग नहीं करने के संदर्भ में तीन-तीन सौ रूपयों का दंड वसूला गया.

करजगांव में कई लोग कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करने में सहयोग नहीं कर रहे है. इस वजह से ही इस गांव में कोविड संक्रमण लगातार बढ रहा है. इस गांव में कई लोगों को सर्दी-खांसी व बूखार है, किंतु वे इसे गंभीरता से नहीं ले रहे और अपनी कोविड टेस्ट नहीं करा रहे. ऐसे में उनकी लापरवाही की वजह से गांव के अन्य नागरिक कोविड संक्रमण का शिकार हो रहे है. ऐसे में यह जरूरी है कि, गांववासी अपनी सर्दी-खांसी व बूखार जैसे लक्षणों की अनदेखी न करे और इसे गंभीरता से लेते हुए अपनी कोविड टेस्ट कराये. साथ ही सरकार व प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए अपने व अपने परिवार सहित अन्य सभी लोगों को सुरक्षित रखने में सहयोग करे.
– प्रफुल्ल भोरखडे
गटविकास अधिकारी, चांदुर बाजार

Related Articles

Back to top button