अमरावतीमुख्य समाचार

बेलोरा विमानतल सहित चार गांव बडनेरा की हद में

डीसीएम फडणवीस के निर्देश

* सीपी रेड्डी ने की पुष्टि
अमरावती/दि.11- उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने निर्देश दिए हैं. बेलोरा विमानतल तथा आसपास के तीन गांव बडनेरा थाने की परिधि में लाए जा रहे हैं. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने इसकी पुष्टि की है. प्रस्ताव तेजी से भेजने के निर्देश गृह मंत्रालय भेजा जा रहा है. बता दें कि बेलोरा विमानतल बडनेरा नगर से मात्र 4 किमी फासले पर हैं. फिलहाल यह क्षेत्र लोणी थाने की हद में आता है. इसे आयुक्तालय की हद में लिया जा रहा है.
बेलोरा विमानतल अभी वीआईपी लोगों के लिए ही उपयोग में आ रहा है. रविवार को भी उपमुख्यमंत्री फडणवीस विशेष विमान से बेलोरा उतरे और वहां से शहर के कार्यक्रम में पधारे और वहीं से बेलोरा से उन्होंने आगे की उडान भरी. अभी विमानतल का विकास कार्य चल रहा है. आगामी अप्रैल 2024 की डेडलाइन रखी गई है. फिर वहां से छोटे 90 सीटर विमान की प्रमुख शहरों की सेवा शुरु करने का सरकार का मानस है. सामान्य लोगों के लिए बेलोरा विमानतल अगले वर्ष शुरु होगा.
* विमान से उतरते ही निर्देश
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस रविवार को विशेष विमान से बेलोरा उतरे. उन्होंने उतरते ही सीपी रेड्डी, एसपी अविनाश बारगल और अन्य अधिकारियों के साथ विमानतल पर बैठक की. जिसमें बेलोरा और आसपास के तीन गांवों का समावेश बडनेरा थाना क्षेत्र में करने कहा. प्रस्ताव गृह मंत्रालय भेजने कहा गया है. सीपी रेड्डी ने इस बात की पुष्टिक करते हुए बताया कि पिछले एक माह से प्रस्ताव तैयार करने की कोशिश हो रही है.

Related Articles

Back to top button