अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शहर में दो दिन के भीतर चौथा हत्याकांड, एक युवती ने दूसरी युवती को उतारा मौत के घाट

‘वो मेरा है, करके तेरे से नाराजी है’ कहकर सब्जी काटने के चाकू से ले ली जान

* सुपर एक्सप्रेस हाईवे पर गोपाल कृष्ण मंदिर के पास हुई हत्या की वारदात
* सब्जी काटने के चाकू से गले, सीने व पेट पर किये गये सपासप वार
* मृतक एवं आरोपी युवतियों का एक ही युवक के साथ चल रहा था लंबे समय से ‘अफेयर’
* वारदात के समय दोनों युवतियों का प्रेमी युवक भी था मौके पर मौजूद, वारदात के बाद भाग निकला
* पुलिस ने आरोपी युवती व प्रेमी युवक को लिया हिरासत में, पूछताछ व जांच जारी
अमरावती/दि.9 – ‘एक फूल दो माली’ की तर्ज पर चल रहे प्रेम त्रिकोण की वजह से उपजे सौतिया डाह के चलते एक युवती ने अपने प्रेमी युवक के साथ प्रेम संबंध में रहने वाली दूसरी युवती के गले, सीने व पेट पर सब्जी काटने के चाकू से सपासप वार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया. कल मंगलवार 8 अक्तूबर की शाम 5.30 बजे के आसपास यह वारदात अमरावती-बडनेरा सुपर एक्सप्रेस हाईवे के पास स्थित गोपाल कृष्ण मंदिर के निकट घटित हुई. जहां पर शुभांगी काले (27, आर्वी पुनर्वसन, जि. वर्धा) नामक युवती को सीमा सुभाष मेश्राम (28, खरबी, तह. चांदूर रेल्वे) नामक युवती ने सब्जी काटने के चाकू से सपासप वार करते हुए बुरी तरह से घायल कर दिया. जिसके चलते शुभांगी काले की मौत हो गई. इस मामले के सामने आते ही राजापेठ पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए हत्यारोपी युवती सीमा मेश्राम सहित उसके प्रेमी सुरज दिलीप देशमुख (34, कुर्‍हा, तह. तिवसा) को शहर में अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. जिन्हें हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.
इस संदर्भ में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मूलत: आर्वी की रहने वाली शुभांगी काले शादीशुदा थी. लेकिन विगत लंबे समय से अपने पति से अलग रहकर अमरावती के माया नगर परिसर में रह रही थी. जिसका विगत करीब 7 वर्षों से सूरज देशमुख के साथ प्रेम संबंध चल रहा था. वहीं दूसरी ओर खरबी गांव की रहने वाली सीमा मेश्राम के साथ भी सूरज देशमुख का करीब 8 वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा था. खास बात यह भी है कि, सीमा मेश्राम भी पहले से शादीशुदा थी और इसके बावजूद सूरज मेश्राम के साथ विवाहबाह्य संबंध बनाकर रखे हुए थी. कुछ समय पहले सीमा मेश्राम को सूरज देशमुख के दूसरे प्रेम संबंध के बारे में पता चला, तो उसने सूरज देशमुख के साथ इस बात को लेकर झगडा करना शुरु किया. ऐसे में सूरज देशमुख ने सीमा मेश्राम को जल्द ही शुभांगी काले से मिलाने का वादा करते हुए इस मसले का हल निकालने की बात कही और कल 8 अक्तूबर को सूरज देशमुख ने शुभांगी काले को फोन पर कॉल करते हुए खुद से मिलने के लिए दोपहर 1 बजे बियाणी चौक परिसर में बुलाया. ऐसे में शुभांगी काले अपनी दुपहिया लेकर सबसे पहले पंचशील नगर में रहने वाली अपनी सहेली राजश्री औतनकर (25, ओलेगांव, तह. आर्वी, जि. वर्धा) के घर पहुंची. जहां से राजश्री को अपने साथ लेकर शुभांगी काले बियाणी चौक पर आयी, तो वहां पर सूरज देशुमख पहले से अपनी दुपहिया लेकर खडा था. जिसने शुभांगी को अपनी दुपहिया पर बिठाया और उसे हिंगासपुरे नगर की ओर लेकर गया. इस समय शुभांगी काले की दुपहिया लेकर राजश्री औतनकर भी उन दोनों के पीछे-पीछे हिंगासपुरे नगर परिसर पहुंची. जहां पर सीमा मेश्राम पहले से सूरज व शुभांगी का इंतजार करती हुई खडी थी. इस समय शुभांगी काले जैसे ही सुरज देशमुख की दुपहिया से नीचे उतरी, तो सीमा मेश्राम ने उसे धक्का देकर नीचे गिराया और अचानक ही अपनी पर्स से सब्जी काटने का चाकू निकालकर उसके गले, सीने व पेट पर वार करने शुरु कर दिये. जिससे शुभांगी काले बुरी तरह लहुलूहान हो गई. शुभांगी को गंभीर रुप से घायल करने के बाद सीमा मेश्राम मौके से भाग निकली. वहीं यह नजारा देखकर सूरज देशमुख भी मौके से भागने का प्रयास करने लगा. जिसे राजश्री औतनकर ने जबरन रुकवाया और उसे शुभांगी काले को अस्पताल में भर्ती कराने हेतु कहा. जिसके बाद राजश्री औतनकर व सूरज देशमुख ने साथ मिलकर शुभांगी काले को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. इस समय प्राथमिक जांच के बाद ही डॉक्टरों ने शुभांगी काले को मृत घोषित कर दिया. इस समय सूरज देशमुख ने राजश्री औतनकर को इस मामले में अपना नाम किसी को नहीं बताने की बात कही और वह भी अस्पताल से भाग गये. पश्चात राजश्री औतनकर ने राजापेठ पुलिस थाने पहुंचकर इस घटना को लेकर शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद राजापेठ विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त जयदत्त भंवर व पीआई पुनीत कुलट ने तुरंत ही घटनास्थल का मुआयना करते हुए जिला सामान्य अस्पताल को भेंट दी व शुभांगी काले के शव को देखा. पश्चात राजापेठ थाने के पोहेका मनीष करपे के नेतृत्व वाले डीबी पथक ने आज सुबह होते-होते शुभांगी काले की चाकू मारकर हत्या करने वाली सीमा मेश्राम सहित वारदात के समय घटनास्थल पर मौजूद और शुभांगी काले को घटनास्थल तक ले जाने वाले सूरज देशमुख को गिरफ्तार किया. जिनसे अब राजापेठ पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.

* 48 घंटे के भीतर हत्या की चौथी वारदात
बता दें कि, विगत दो दिनों के दौरान यह अमरावती शहर में घटित चौथा हत्याकांड है. सबसे पहले रविवार की शाम जयस्तंभ चौक पर मोंटू गोले नामक युवक की आपसी रंजिश के चलते चाकू से सपासप वार करते हुए हत्या की गई थी. जिसके बाद सोमवार की दोपहर मसानगंज परिसर में भी मामूली से विवाद को लेकर वैभव पटेरिया नामक युवक को चाकू मारकर मौत के घाट उतारा गया था. वहीं सोमवार की शाम अंजनगांव बारी परिसर से अजय वानखडे नामक युवक का शव बरामद हुआ था. जिसके गले पर तेज धारदार चाकू से वार करने का निशान पाया गया था. खास बात यह थी कि, मोंटू गोले पर हुए हमले के समय अजय वानखडे उसी के साथ था और वह मोंटू गोले हत्याकांड का प्रत्यक्षदर्शी गवाह भी था. जिसकी अगले ही दिन हत्या कर दी गई. वहीं अब मंगलवार की शाम सुपर एक्सप्रेस हाईवे पर एक महिला की चाकू मारकर हत्या की गई और खास बात यह रही कि, इस बार हत्या का आरोप एक युवती पर है. साथ ही हत्या के पीछे सौतिया डाह रहने की वजह भी सामने आयी है. 48 घंटे के भीतर शहर में एक के बाद एक घटित चार हत्याकांडों के चलते पूरे शहर में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है तथा लगातार घटित हो रही हत्या जैसी अपराधिक वारदातों को लेकर भय व चिंता का माहौल भी देखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button