अमरावती

जनता की सुविधा के लिए अभिनंदन बैंक में फ्रैंकिंग मशीन उपलब्ध

मुद्रांक जिलाधिकारी औतकर के हाथों उद्घाटन

अमरावती/दि.15- जनता की सुविधा हेतु नई अत्याधुनिक फीचर्स युक्त व सुरक्षितताओं के नए मापदंड अंतर्भूत रहनेवाली फ्रैंकिंग मशीन स्थानीय अभिनंदन बैंक में उपलब्ध कराई गई है. बैंकिंग क्षेत्र में अभिनंदन अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक मर्यादित, प्रभात चौक की इस मुख्य शाखा में इस अत्याधुनिक मशीन का विधिवत उद्घाटन अमरावती के मुद्रांक जिलाधिकारी अनिल औतकर के हाथों किया गया.
मुद्रांक की अनेकों बार होनेवाली किल्लत, उसी प्रकार जनता को समय पर मुद्रांक उपलब्ध नहीं होने की समस्या पर उपाय के रूप में पंजीयन व मुद्रांक विभाग ने नए सिरे से प्रसिध्द बैंक को फ्रैंकिंग मशीन का लाइसेंस वितरित किया है. अमरावती संभाग में सर्वप्रथम लाइसेंस हासिल करके फ्रैंकिंग मशीन शुरू करने का सम्मान अभिनंदन बैंक को हासिल हुआ. उल्लेखनीय है कि बैंक ने 25 वर्षों की निरंतर सेवा देकर हाल ही में रजत महोत्सव मनाया है. अभिनंदन बैंक में इससे पूर्व भी फ्रैंकिंग मशीन थी. कोरोना काल में जब मुद्रांक उपलब्ध नहीं होते थे, तब जनता को मुद्रांक उपलब्ध करवाने का महत्वपूर्ण कार्य करके जनसेवा के संकल्प को बैंक ने पूर्ण किया था. इसके लिए जिलाधिकारी ने बैंक में आकर उनकी सराहना भी की थी. इसी कड़ी में अब सुरक्षितता के मापदंड रहने वाली इस नई फ्रैंकिंग मशीन से अमरावती की जनता को मुद्रांक उपलब्ध करवाए जाएंगे. इस बैंक के उल्लेखनीय कार्य के बदले राज्यपाल के हाथों बैंक को सहकारनिष्ठ पुरस्कार उसी प्रकार महाराष्ट्र शासन का सहकार भूषण पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है. इस अवसर पर बैंक के संस्थापक व संचालक हुकूमचंद डागा, अध्यक्ष एड. विजय बोथरा, उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र बरडिया, संचालक मंडल के सदस्य सुदर्शन गांग, कंवरीलाल ओस्तवाल, राजेंद्र भंसाली, किशोर बोकरिया, एड. गौरव लुनावत, अरुण कडू, सुनील सरोदे, शंकर शिंदे, बैंक के सीईओ शिवाजी देठे, शाखा प्रबंधक राजेश शर्मा के हाथों मुद्रांक जिलाधिकारी अनिल औतकर का भावभीना सत्कार किया गया. इस समय बैंक के संचालक मंडल सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.
बॉक्स
जनता को मिलेगी सहायता
मुद्रांक की किल्लत व जनता को मुद्रांक लेने में होनेवाली तकलीफ को देखते हुए जनता की सुविधा के लिए सभी सुरक्षाओं के नए मापदंड समाहित रहने वाली इस फ्रैंकिंग मशीन के कारण जनता को आसानी से मुद्रांक उपलब्ध होने में सहायता मिलेगी. अभिनंदन बैंक ने जनता की सेवा की दृष्टि से फ्रैंकिंग मशीन उपलब्ध करवाने के लिए मैं अभिनंदन बैंक का अभिनंदन करता हूं.
-अनिल औतकर, मुद्रांक जिलाधिकारी, अमरावती

Related Articles

Back to top button