अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विदेशी मुद्रा दिखाकर फ्रॉड, महिला सहित आरोपी दबोचे

तीन लाख की करंसी और 10 हैंडसेट जब्त

* अकोला-अमरावती पुलिस की कार्रवाई
दर्यापुर /दि.31- शहर में अन्य प्रांतो से आए बदमाशों के गिरोह ने विदेशी मुद्रा देने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी की. जिसके बाद पुलिस ने तकनीकी जांच कर आरोपियों का पता लगाया. मूर्तिजापुर में किराए से रह रहे आरोपियों को दबोचा. जिनमें तीन महिलाएं रहने की जानकारी देते हुए बताया गया कि, उनका कस्टडी रिमांड लिया जा रहा है. सूत्रधार फिरोज अभी फरार है. उसका भी पता अमरावती और अकोला जिले की पुलिस मिलकर लगा रही है. आरोपियों से तीन लाख की विदेशी करंसी और 10 मोबाइल हैंडसेट जब्त किए जाने की जानकारी थानेदार सुनील वानखडे ने दी.
* उमेश गावंडे से ले भागे लाखों
यहां पंजाबराव कालोनी में रहनेवाले उमेश सुरेश गावंडे उपरोक्त आरोपियों के शिकार बने थे. उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, सेतु केंद्र के बाहर अन्य राज्य के दो पुरुष और एक महिला ने उन्हें विदेशी मुद्रा दिखाकर 11 लाख रुपए की करंसी देने का प्रलोभन दिखाया. उमेश इस चक्कर में आ गए. आरोपी उनसे तीन लाख रुपए लेकर भाग गए. उन्होंने गत 27 जुलाई को यहां थाने में शिकायत की.
* मूर्तिजापुर में मिला क्ल्यू
पुलिस ने शिकायत के आधार पर तहकीकात प्रारंभ कर दी. गुप्त जानकारी मिली कि, उपरोक्त महिला और पुरुष आरोपी मूर्तिजापुर में किराए का कमरा लेकर रह रहे हैं. पूरा प्लान बनाकर पुलिस ने मूर्तिजापुर थाने से सहयोगियों को लेकर वहां छापा मारा. तीन महिलाएं और आरोपी दबोचे गए. उनसे 2 लाख 65 हजार नकद और विभिन्न कंपनियों के 10 मोबाइल हैंडसेट जब्त किए गए.
* आरोपियों पर अन्य राज्यों में केसेस
पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला कि, परप्रांतीय आरोपियों पर विविध थानो में चोरी के मामले दर्ज है. उनसे कडी पूछताछ की जा रही है. आरोपियों का सूत्रधार फिरोज अभी पुलिस के हाथ नहीं लगा है. उसे भी जल्द दबोच लेने का विश्वास थानेदार वानखडे ने व्यक्त किया. इस बीच आरोपियों की कोर्ट से कस्टडी हासिल की गई. यह कार्रवाई वानखडे के मार्गदर्शन में अभय चौथंकर, सिद्धार्थ आठवले, प्रभाकर डोंगरे, उमेश वाकपांजर, प्रतिमा लुंगे, किरण सरदार और अमरावती ग्रामीण के स्थानीय अपराध शाखा पथक ने की.

Related Articles

Back to top button