अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वाहन खरीदी में 1.65 करोड का फ्रॉड

बडनेरा के सै. शाहीद की शिकायत

* आर्थिक अपराध शाखा से जांच और कार्रवाई की मांग
अमरावती/दि. 30 – बडनेरा जामा मस्जिद के पास रहनेवाले सै. शाहीद सै. अशफाक ने तीन लोगों पर वाहन खरीदी के बिजनेस के नाम पर 1 करोड 65 लाख रुपए की धोखाधडी करने का आरोप किया है. अपनी विस्तृत शिकायत पुलिस आयुक्त और अन्य के साथ सै. शाहीद ने प्रदेश के गृह मंत्री को भी भेजी है. शिकायत में आरोपियों के रुप में फिरोज खान राऊफ खान, मुजाहिद खान रऊफ खान और अनिज खान अयूब खान का नाम लिया है. यह तीनों बडनेरा के ही रहनेवाले हैं.
* खरीदेंगे फायनांस के जब्त वाहन
शाहीद ने शिकायत में बताया कि, आरोपियों ने उसे श्रीराम फायनांस के जब्ती के वाहन नीलामी में खरीदने और उसमें भारी मुनाफा कमाने का प्रलोभन दिखाया था. शिकायत के अनुसार बैंक के मार्फत 1 करोड 54 लाख का व्यवहार हुआ है. समय-समय पर आरोपियों को पैसे देने की बात शिकायत में कही गई है.
* खुद का वाहन बिक्री का व्यापार
शाहीद ने स्पष्ट कर दिया कि, दो-ढाई वर्षो से उसकी आरोपियों के साथ वाहन खरीदी-बिक्री के व्यवसाय में भागीदारी चल रही थी. उसने तीनों आरोपियों के खाते में समय-समय पर पैसे जमा करवाएं. इसका विस्तृत ब्यौरा शिकायत में दिया गया. शाहीद ने बताया कि, आरोपियों ने वाहन खरीदी में होनेवाले मुनाफे में 25 प्रतिशत हिस्सा देने की बात कही थी. विश्वास का रखकर उन्होंने व्यवहार किया.
* जान से मारने की धमकी
आरोपियों ने शाहीद द्वारा अपने पैसे लौटाने की मांग करने पर उसे पैसे नहीं लौटाएं. उलटे धमकाया कि, वह उसे जान से मार देंगे. शाहीद के अनुसार उसकी जान को खतरा है और 1 करोड 65 लाख का फ्रॉड होने से वह आर्थिक रुप से तकलीफ में आ गया है. उसने व्यापार के लिए लोगों से रकम ली थी. वह लेनदार उसे परेशान कर रहे है. इस मामले की आर्थिक अपराध शाखा से जांच करवाने का अनुरोध शाहीद ने सीपी से किया है.

Related Articles

Back to top button