अमरावती

युवती के साथ ढाई लाख की धोखाधडी

शेंदुरजना माहुरा की घटना

तिवसा/दि.8- तहसील के शेंदुरजना माहुरा ग्राम की उच्च शिक्षित युवती के साथ आईडी देने के नाम पर ढाई लाख रुपए की जालसाजी होने की घटना प्रकाश में आई है. इस प्रकरण में तिवसा पुलिस ने मामला दर्ज किया है.
26 अगस्त को संबंधित युवती के वॉटसएप पर एक मैसेज आया. जिसमें प्रलोभन दिया गया कि, वे सेलिब्रेटी, वीआईपी लोगों की इंस्टाग्राम आईडी फॉलो करे, तब उन्हें प्रतिसाद के रुप में 70 रुपए मिलेंगे. ऐसे प्रलोभन देकर शिकायतकर्ता युवती को जाल में फंसाया गया. कुछ पैसे मिलने पर युवती ने संबंधित व्यक्ति पर विश्वास रख फोन पे के माध्यम से 5 हजार से लेकर 30 हजार तक रकम भेजी. धीरे-धीरे यह रकम 1 लाख तक पहुंच गई. 8 दिन तक चले इस संभाषण के बाद अपने पैसे वापस मिलेंगे इस अपेक्षा में युवती ने आरटीजीएस व्दारा डेढ लाख रुपए भेज दिए. पश्चात संबंधित व्यक्ति की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला. इस कारण अपने साथ जालसाजी होने का पता चलते ही युवती ने तिवसा थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज की. तिवसा पुलिस जांच कर रही है.
* नागरिक ऐसे कॉल को प्रतिसाद न दें
ऑनलाइन जालसाजी का प्रमाण बढता रहने से नागरिक किसी भी अंजान नंबर से आने वाले मैसेज और कॉल को प्रतिसाद न दें. साथ ही मोबाइल पर आनेवाले ओटीपी, अपनी व्यक्तिगत जानकारी न दे अन्यथा किसी के भी साथ जालसाजी होने की संभावना है.
– प्रदीप ठाकुर,
थानेदार तिवसा
* 18 हजार की जालसाजी
शहर के विजय प्रशांत कांडलकर नामक व्यक्ति को अंजान व्यक्ति ने वॉटसएप पर मैसेज भेजा. पश्चात टास्क पूर्ण करने कहा. एक चांस के 1 हजार देने का उसे प्रलोभन दिया गया. टास्क पूर्ण करते ही पहली उसे 1 हजार 300 रुपए भेजे गए. पश्चात विश्वास रख कांडलकर ने 26 हजार 500 रुपए भेजे. संबंधित ने पहली बार साढे आठ हजार रुपए लौटाए और 3 हजार 649 रुपए होल्ड पर रखे. शेष 14 हजार 300 रुपए न देते हुए उसके साथ धोखाधडी की. विजय कांडलकर की शिकायत पर गाडगेनगर पुलिस ने जालसाजी का मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button