अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दो लोगों के साथ 50 लाख रुपयों की जालसाजी

शेअर मार्केट व म्युच्युअल फंड में निवेश के नाम पर दिया गया झांसा

अमरावती/दि.29 – शेअर मार्केट व म्युच्युअल फंड में निवेश के नाम पर गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले दो लोगों के साथ करीब 50 लाख रुपयों की जालसाजी किये जाने के मामले सामने आये है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक विश्वप्रभा कालोनी निवासी एक युवती नागपुर स्थित एन. के. पी. सालवे मेडिकल कॉलेज में फिजियोथेरेपी की पढाई कर रही है तथा जिला महिला अस्पताल से स्टाफ नर्स के तौर पर सेवा निवृत्त अपनी मां के साथ नागपुर के त्रिमूर्ति नगर में किराए का घर लेकर रहती है. जहां पर नीलेश संतराम उईके व गिरीधर उर्फ बिट्टू ठाकुर सहित दो महिलाओं ने उनसे संपर्क व परिचय बढाकर उन्हें कैप्ट्री इन्वेटमेंट कंपनी के जरिए शेअर मार्केट में निवेश करने पर अच्छा खासा पैसा मिलने की बात कही और उन्हें भरोसे में लेकर उनसे 24 लाख 86 हजार 713 रुपए लेते हुए उस रकम का अपने फायदे के लिए उपयोग किया. अपने साथ हुई इस जालसाजी का पता चलते ही इसे लेकर पीडित युवती द्वारा गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. जिसके आधार पर पुलिस ने भादंवि की धारा 420, 406, 409, 120 (ब) व 34 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.
वहीं दूसरे मामले में गुरुकृपा कालोनी परिसर निवासी अनिल देवीदास नाखले (57) का परिचय फेसबुक के जरिए गौतम मोरे से हुआ था, जो फेसबुक पर अपने वीडियो शेअर करते हुए खुद को मोटीवेशन स्पीकर बताया करता है और लोगों को म्युच्युअल फंड में निवेश करने हेतु प्रोत्साहित किया करता था. इसी दौरा अनिल नाखले को बता चला कि, गौतम मोरे का गाडगे नगर स्थित सिटी सेंटर में ऑफिस है. ऐसे में अनिल नाखले ने इस ऑफिस को भेंट दी. जहां पर गौतम शिवाजी मोरे (38, लोकग्राम नेतावली, कल्याण पूर्व, जि. ठाणे) ने नाखले से मुलाकात करते हुए उन्हें व्यवसाय में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया. ऐसे मेें अनिल नाखले ने गौतम मोरे की यूथ सोशल नेटवर्क नामक फर्म में 10 लाख रुपए नगद तथा 15 लाख रुपए के चेक देकर कुल 25 लाख रुपए का निवेश किया, तो गौतम मोरे ने उन्हें 2 लाख रुपए का रिटर्न देने के साथ ही 10 लाख व 3 लाख ऐसे 13 लाख रुपए के 2 चेक दिये. लेकिन दोनों चेक बैंक में जमा कराने पर बाउंस हो गये. जिसके चलते अनिल नाखले ने अपने साथ हुई जालसाजी को लेकर गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने भादंवि की धारा 420 व 406 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button