अमरावतीमुख्य समाचार

जुडवा नगरी में 228 लाभार्थियों को नि:शुल्क घर

27 करोड की लागत से पूर्ण होगा गृह प्रकल्प

* लाभार्थियों में उत्साह की लहर, राज्यमंत्री बच्चू कडू का आभार माना
अमरावती/दि.15– जिले की जुडवा नगरी अचलपुर-परतवाडा में प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक क्र.3 अंतर्गत 27 करोड रुपए की लागत से 228 घरों का निर्माण प्रस्तावित किया गया है. आर्थिक दुर्बल घटकों को यह घरकुल नि:शुल्क वितरित किये जाएंगे. जिससे लाभार्थियों में उत्साह की लहर दौड आयी है. अपने घर का सपना पूर्ण होने की आस जगने से संबंधित लाभार्थियों ने राज्य मंत्री बच्चू कडू का आभार माना है.
इस प्रकल्प अंतर्गत लाभार्थियों का सर्वे कर संबंधितों से आवेदन प्राप्त करना, पात्र लाभार्थियों की सुची प्रसिद्ध करना यह काम आगामी दिनों में पूर्ण किये जाएंगे. अचलपुर नगर परिषद की मौजा परतवाडा स्थित प्लॉट नं.2 डीपी साईट नं. 36 शिट नं.3 की जगह पर संबंधित गृह निर्माण प्रकल्प प्रस्तावित है. इस प्रकल्प में आर्थिक दुर्बल घटकों के लिए 228 घरों का निर्माण किया जाएंगा. इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत

पात्र लाभार्थियों को प्रत्येकी ढाई लाख रुपए का अनुदान मिलेगा. इस प्रकल्प का प्रत्येक्ष निर्माण शुरु करने के लिए जरुरी तांत्रिक व प्रशासकीय मान्यता म्हाडा कार्यालय से प्राप्त की जाएंगी. जिसके बाद यह गृह निर्माण शुरु हो जाएंगा. ऐसी जानकारी विधायक व राज्य मंत्री बच्चू कडू ने दी. इस प्रकल्प के लिए प्रशासकीय अधिकारी संदीप अपार, मुख्याधिकारी राजेंद्र फातले, अभियंता तायडे, आर्किटेक्ट अमित अग्रवाल, वास्तु क्रियेशन परतवाडा द्बारा विशेष प्रयास किये जा रहे है. इन प्रयासों से ही गरीबों के अपने हक के घरों का सपना साकार होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button