अमरावती

राज्य के 75 वर्ष से अधिक ज्येष्ठ नागरिको को एसटी में नि:शुल्क प्रवास

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर मुख्यमंत्री शिंदे ने की घोषणा

* सप्ताह भर में जिले के 8963 ज्येष्ठ नागरिको ने किया प्रवास
अमरावती-दि. 2  देश की स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर राज्य के 75 वर्ष से अधिक आयुवाले ज्येष्ठ नागरिको को एसटी बस में नि:शुल्क प्रवास की घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की थी. पिछले 4 दिनों में राज्य के डेढ लाख से अधिक ज्येष्ठ नागरिको ने नि:शुल्क प्रवास किया वहीं जिले के 8 हजार 963 ज्येष्ठ नागरिको ने भी इस योजना का लाभ लिया और वे अपने वैद्यकीय उपचार, औषधियां तथा निराधार योजना की पेंशन के लिए घर से बाहर निकले.
65 से 75 वर्ष के ज्येष्ठ नागरिको को एसटी में 50 प्रतिशत किराए में छूट है. अब 75 साल से अधिक आयु के ज्येष्ठ नागरिको को नि:शुल्क प्रवास की घोषणा राज्य सरकार द्बारा की गई है जिसका ज्येष्ठ नागरिक लाभ ले रहे है. 26 से 31 अगस्त के दौरान जिले के 8 बसस्थानको से 8 हजार 963 ज्येष्ठ नागरिको ने प्रवास कर योजना का लाभ लिया.

सर्वाधिक लाभार्थी चांदुर बाजार बसस्थानक में
राज्य के मुख्यमंत्री शिंदे द्बारा 75 वर्ष से अधिक आयु के ज्येष्ठ नागरिको को एसटी बस में नि:श्ाुल्क प्रवास की घोषणा की. उसके पश्चात जिले में अब तक 8 हजार 963 ज्येष्ठ नागरिको ने मुफ्त प्रवास योजना का लाभ लिया. जिसमें सामाजिक लाभार्थी चांदुर बाजार बसस्थानक के थे.

 जिले के 8 बसस्थानको से 8,963 ज्येष्ठ नागरिको ने किया प्रवास
75 वर्ष से अधिक आयुवाले ज्येष्ठ नागरिको को एसटी में मुफ्त प्रवास की सुविधा उपलब्ध करवाई गई. जिसमें जिले के 8 बसस्थानको से 8 हजार 963 ज्येष्ठ नागरिको ने प्रवास कर योजना का लाभ लिया.
श्रीकांत गभने, विभागीय नियंत्रक

स्वास्थ्य सुविधा मुफ्त की जाती तो अच्छा होता
उम्र ज्यादा होने की वजह से हर व्यक्ति को प्रवास करना नहीं जमेगा. अगर 65 साल से अधिक उम्रवाले नागरिको को स्वास्थ्य सुविधा मुफ्त में उपलब्ध करवाई जाती तो अच्छा होता.
जगन्नाथ कावरे, ज्येष्ठ नागरिक

योजना का फायदा नहीं
सरकार ने 75 वर्ष से अधिक ज्येष्ठ नागरिको को नि:शुल्क प्रवास की सुविधा उपलब्ध करवाई. किंतु मुझे घुटने में दर्द रहने की वजह से बस मेें चढने में दिक्कत आती है. जिसमें मुझे इस योजना का फायदा नहीं.
शांताबाई वानखडे, ज्येष्ठ महिला

Related Articles

Back to top button