अमरावती

सोनोने हॉस्पिटल में मरीज के रिश्तेदार व डॉक्टर में फ्री स्टाईल

डॉक्टर व मरीज के रिश्तेदार की एक दूसरे के खिलाफ शिकायत

अमरावती/दि.7 – स्थानीय गाडगे नगर स्थित डॉ.सोनोने के अस्पताल में भर्ती रहने वाले मरीज का बिल 70 हजार रुपए निकालने पर डॉक्टर व मरीज के रिश्तेदारों में तू-तू मैं-मैं हुई. विवाद यहां तक बढा की डॉक्टर व रिश्तेदारों में फ्री स्टाईल होने से विवाद पुलिस थाने में पहुंचा. तब पुलिस ने दोनों पर अपराध दर्ज किये है.
जानकारी के अनुसार वाशिम जिले के कारंजा लाड तहसील के अंबोड निवासी रामदास तायडे (51) की तबीयत ठीक न रहने से हृदय व मधुमेह तज्ञ सोनोने के अस्पताल में आठ दिन पहले इलाज के लिए भर्ती किया. रामदास तायडे को सारी की बीमारी रहने का निदान होने के बाद डॉक्टरों ने उनपर उपचार किया. किंतु बुधवार की रात उनकी कोविड टेस्ट पॉजिटीव आने से डॉ.सोनोने ने मरीज को कोविड अस्पताल में भेजना पडेगा, ऐसा मरीज की पत्नी मंदा तायडे को बताया. किंतु बिल ज्यादा है, वह कम करने की अपील पत्नी ने डॉक्टर से की, लेकिन बिल कम न करने से मरीज के रिश्तेदार ने गुरुवार को डॉक्टर सोनोने के साथ हुज्जत की. यह प्रकार अस्पताल के कर्मचारियों के निदर्शन में आते ही उन्होंने रिश्तेदार को धक्कामुक्की की और मारपीट करने की शिकायत लेकर मनोज वानखडे नामक व्यक्ति भी गाडगे नगर थाने में पहुंंचा. इस मामले में दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज की. पुलिस ने दोनों पर अपराध दर्ज किया है.

  • मरीज को अगर कोरोना होता तो पहले ही इलाज न करते हुए रेफर करना चाहिए था. डॉक्टरों ने 70 हजार रुपए बिल निकाला जो अमान्य है. डॉक्टरों ने कोई एक बात नहीं सुनी, उल्टा बिल भरकर पेशंट ले जाने के लिए कहा, इस कारण न्याय के लिए पुलिस का सहारा लेना पडा.
    – मंदा तायडे, अंबोडा, कारंजा लाड
  • मरीज सारी का रहने से इलाज किया. किंतु बुधवार की रात मरीज कोरोना पॉजिटीव आने से नियम के अनुसार रेफर करने के लिए कहा. हम हर मरीज को बिल में डिस्काउंट देते है, किंतु मरीज के साथ कोई एक संबंध न रहते हुए एक व्यक्ति ने अस्पताल के कर्मचारी के साथ मारपीट करने से पुलिस में एफआईआर दर्ज किया.
    – डॉ.नितीन सोनोने, एमडी मेडिसीन
  • डॉक्टर व मरीज के रिश्तेदारों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायतें दर्ज की है. जिसके चलते अपराध दर्ज किया जाएगा और आगे जांच की जाएगी.
    – आसाराम चोरमले, पीआई गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button