अमरावतीमुख्य समाचार

इस साल कूलर 20 प्रतिशत महंगे

गर्मी की आहट से ही मार्केट में हलचल

* फ्रिज, एसी की भी खरीदी बढी
अमरावती/ दि.23 – अमरावती में पारा 35 से 36 डिग्री होते ही और दिन के समय में तेज गर्मी का ऐहसास होने के साथ कूलर, फ्रिज, एसी के बाजार में हलचल बढ गई है. खरीददारी भी हो रही है. डेजर्ट कूलर अधिक पसंद किये जाते है. शहर में सभी विक्रेताओं के यहां कुलर की डिमांड अभी होली से पहले ही आ जाने की जानकारी एक प्रमुख विक्रेता ने दी. उन्होंने बताया कि, दाम इस बार 20 प्रतिशत अधिक होंगे क्योंकि सभी प्रकार की सामग्री में बढोत्तरी हुई है. इस बार भीषण गर्मी पडने का अंदाजा पहले ही मौसम तज्ञों ने व्यक्त कर रखा है.
* क्यों बढ रहे दाम
अमरावती के एक प्रमुख विक्रेता ने बताया कि, रुम कूलर और डेजर्ट कूलर रहते है. इसमें भी डेजर्ट की पसंद अधिक है. इसे बनाने में जो कच्चा माल लगता है, उन सभी के रेट बढे है. उसी प्रकार मजदूरी और मोटर आदि के दाम भी बढे है. तांबा, लोहा की मूल्यवृध्दि का भी असर है. जिससे लागत बढी है. इसलिए दाम बढ रहे है. होली के बाद डिमांड में तेजी आने की पूर्ण संभावना है. कूलर उत्पादक रात-दिन लगे है. माल तैयार करने के बाद उसकी सप्लाई करनी होती है.
* एसी में बढी पूछ परख
अमरावती के प्रसिध्द एसी विक्रेता बाहेती ने बताया कि, फरवरी में ही तापमान बढने से रसूखदार ग्राहकों ने एसी की पूछ परख शुरु कर दी. टन के हिसाब से एसी खरीदे जाते है. गर्मी से निजात के लिए लोग घर और दफ्तरों में एसी प्रिफर करते है. बाहेती के अनुसार हाल के वर्षों में विदर्भ में एसी की विक्री बढी है. अगले कुछ दिनों में ऑर्डस् बढेंगे.

 

Related Articles

Back to top button