अमरावती

आगामी वर्ष से परीक्षा फार्म पेमेंट गेटवे व्दारा स्वीकारा जाएगा

संत गाडगेबाबा विद्यापीठ का निर्णय

अमरावती/दि.20 – संत गाडगेबाबा विद्यापीठ व्दारा परीक्षा फार्म का पेमेंट आगामी वर्ष से गेटवे व्दारा स्वीकार करने का निर्णय लिया गया है. आगामी ग्रीष्मकालीन परीक्षओं से इस निर्णय पर अमल किया जाएगा. बैंक ऑफ महराष्ट्र से इस प्रकार का करार किया जाएगा. विद्यार्थियों को महाविद्यालय में किसी प्रकार का शुल्क नहीं अदा किए जाने का इस संदर्भ में परीक्षा मंडल व्दारा निर्णय लिया गया है.
कुलगुुरु डॉ. दिलीप मालखेडे व्दारा दिए गए निर्देश के अनुसार आवेदन ऑनलाइन किए जाने पर गेटवे व्दारा पेमेंट स्वीकारने का निर्णय लिया गया है. इस प्रणाली से विद्यार्थियों को शुल्क अदा नहीं करना होगा ऑनलाइन परीक्षा फार्म इस प्रणाली की वजह से विद्यापीठ में ऑफलाइन आवेदन के स्वरुप में जो रद्दी जमा होती थी वह आगामी वर्ष से बंद होगी. परीक्षा विभाग को हर साल परीक्षा आवेदन फार्म के रुप में जमा हुई रद्दी जमा कर कहां रखी जाए इस प्रकार का प्रश्न निर्माण होता था किंतु अब ऑनलाइन आवेदन की वजह से विद्यापीठ को इस समस्या से निजाद मिलेगी.

2022 से लागू होगी गेटवे पेमेंट प्रणाली

आगामी 2022 ग्रीष्मकालीन सत्र से गेटवे पेमेंट की प्रणाली लागू की जाएगी. ऐसा निर्णय विद्यापीठ व्दारा लिया गया है. इस प्रणाली से किसी प्रकार का शुल्क विद्यार्थियो को देना नहीं होगा इस संदर्भ में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के साथ करार किया जाएगा.
– हेमंत देशमुख,
संचालक परीक्षा व मूल्यांकन मंडल,
विद्यापीठ अमरावती

शीतकालीन सत्र के लिए 25 नवंबर से स्वीकारे जाएंगे आवेदन

शहर में संचारबंदी की पार्श्वभूमि पर विद्यापीठ व्दारा 2021 शीत सत्र के लिए 25 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन स्वीकारने की तैयारियां शुरु कर दी गई है. इस संदर्भ में जल्द ही अधिकृत तारीख की घोषणा की जाएगी. आवेदन स्वीकारते समय महाविद्यालय, एसबीआय तथा कलेक्टर व्दारा परीक्षा शुल्क स्वीकारा जाएगा.

Related Articles

Back to top button