अमरावती

ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर जिलास्तर पर मोर्चा

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ की बैठक में निर्णय

अमरावती/दि.15 – महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भानुदास माली की अध्यक्षता में मुंबई स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांगे्रस ओबीसी प्रकोष्ठ की कोअर कमेटी की बैठक का आयोजन हाल ही में किया गया था. बैठक में राज्य के सभी जिलों के जिला प्रभारी व सहप्रभारियों की घोषणा की गई. ओबीसी आरक्षण को लेकर किसी भी तरह का मार्ग नहीं निकलता तब तक चुनाव नहीं लिए लिए जाए. आगामी सभी चुनाव ओबीसी आरक्षण कायम किए जाने के पश्चात ही लिए जाए जिसको लेकर मोर्चा निकालने का निर्णय भी कोअर कमेटी व्दारा लिया गया है.
रत्नागिरी से पहला मोर्चा 17 फरवरी को निकाला जाएगा और उसके पश्चात 18 फरवरी को पुना से, 21 फरवरी को ठाणे से, 23 फरवरी को धुलिया से, 24 फरवरी को जलगांव से, 28 फरवरी को औरंगाबाद से, 2 मार्च को नांदेड से, 7 मार्च को सांगली से, 10 मार्च को चंद्रपुर से, 11 मार्च को नागपुर से, 14 मार्च को अमरावती से, 15 मार्च को अकोला से मोर्चा निकाला जाएगा इस प्रकार का नियोजन ओबीसी कोअर कमेटी की बैठक में किया गया.

पनवेल में दो दिवसीय राज्यस्तरीय सम्मेलन

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी प्रकोष्ठ की ओर से पनवेल में दो दिवसीय राज्यस्तरीय ओबीसी सम्मेलन लिया जाएगा. अधिवेशन का उद्घाटन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के हस्ते होगा. सम्मेलन में ओबीसी नेता विजय वडेट्टीवार, विधायक सुनील केदार, लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण, राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात को निमंत्रित किया गया है. अधिवेशन का समापन कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ राष्ट्रीय अध्यक्ष तांम्रध्वज साहु तथा आर. राजू की उपस्थिति में किया जाएगा ऐसी जानकारी प्रदेश अध्यक्ष भानुदास माली ने दी.

14 मार्च को अमरावती में मोर्चा

ओबीसी आरक्षण को कायम रखने की मांग को लेकर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ व्दारा 17 फरवरी से जिलास्तर पर मोर्चा निकालने का निर्णय लिया गया है. जिसमें 14 मार्च को अमरावती में मोर्चा निकाला जाएगा.

Related Articles

Back to top button