अमरावती

फल व सब्जी विक्रेता 21 जगहों पर कर सकेंगे व्यवसाय

भीड़ पर नियंत्रण रखने मनपा की उपाययोजना

अमरावती/दि.2 – कोरोना महामारी के चलते फेरीवाले, सब्जी व फल विक्रेताओं के व्यवसाय के कारण होने वाली भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिये महानगरपालिका प्रशासन ने शहर में 21 स्थान निश्चित किये हैं. इन जगहों पर ही फल विक्रेता व सब्जी विक्रेताओं को व्यवसाय करने की अनुमति दी गई है.
मनपा क्षेत्र में कोरोना विषाणु का प्रादुर्भाव रोकने के लिये प्रभावी रुप से उपाय योजना की जा रही है. नागरिकों को सामाजिक अंतर रखने व एक ही स्थान पर भीड़ न करना आवश्यक है. इसके लिये मनपा क्षेत्र के मुख्य रास्ते पर एक स्थान पर रुककर फेरीवालों को फल व सब्जी बिक्री करने हेतु सख्त मनाही की जा रही है. लेकिन निवासी क्षेत्र में नागरिकों को फल व सब्जीभाजी उपलब्ध होने के लिए मनपा क्षेत्र की निश्चित की गई जगह पर सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक व्यवसाय करने की अनुमति दी गई है.
इसमें झोन क्रमांक 5 में शासकीय उत्तर बुनियादी स्कूल की पूर्व की तरफ का मैदान, वलगांव रोड, लालखड़ी रास्ते के दक्षिण की ओर व नरखेड़ रेल्वे लाईन के पूर्व की तरफ सुकली आकोली मोड़ रास्ते पर की जगह, राठी नगर पानी की टंकी के पास का मैदान, शेगांव सर्वे क्र. 14 की सार्वजनिक जगह, झोन क्र. 4 के मौजा सातुर्णा सर्वे क्रमांक 3 सार्वजनिक इस्तेमाल करने आरक्षित जगह, झोन क्र. 2 रुख्मिणी नगर मनपा स्कूल क्र. 19 के सामने का मैदान, झोन क्र. 4 के जुनीबस्ती बडनेरा जुना बैल बाजार नाम से पहचाने जाने वाला मैदान, झोन क्र. 2 के मुधोलकर पेठ के डॉ. पोटोडे अस्पताल के पास की जगह, झोन क्र. 1 विद्यापीठ चौक तपोवन रोड से सटा मैदान, झोन क्र. 3 ग्रेटर कैलास नगर के ओपन स्पेस सर्वे क्र. 11 बेनोडा, छत्री तालाब के उत्तर में शासकीय जगह सर्वे क्र. 15 जेवड, झोन क्र. 4 के भटवाड़ी अंबा मंगल के दक्षिण की तरफ का मैदान सातुर्णा सर्वे क्र. 18, झोन क्र. 4 राहुल नगर संकुल बडनेरा रोड की खाली जगह, बडनेरा जुनी बस्ती के सावता मैदान, बडनेरा नई बस्ती के मनपा लड़कों की शाला क्र. 24 का मैदान, झोन क्र. 1 के प्रभाग क्र. 1 सदानंद नगर अर्जुन नगर की खुली जगह, प्रभाग क्र. 2 समता कॉलोनी कठोरा रोड की खुली जगह, प्रभाग क्र. 3 नवसारी बस स्टॉप की खुली जगह, झोन क्र. 3के शुक्रवार बाजार चपरासीपुरा, झोन क्र. 4 सोमवार बाजार बडनेरा, झोन क्र. 1 इतवारा बाजार अमरावती आदि जगह निश्चित की गई है.

Related Articles

Back to top button