अमरावतीमहाराष्ट्र

संतप्त अभिभावकों ने वरिष्ठ अधिकारियों से की शिकायत

शुल्क न भरने पर छात्रों को कक्षा के बाहर बिठाने का प्रकरण

चांदूर बाजार/दि.15– कई स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर विद्यार्थियों से शुल्क वसूला जाता है. इसी तरह तहसील के शिरजगांव कस्बा स्थित संस्कार इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक स्नेहसम्मेलन का शुल्क न भरने वाले कुछ छात्रों को सजा के तौर पर कक्षा के बाहर बरामदे में बिठाने का प्रकरण प्रकाश में आया. अपने पाल्यों के साथ स्कूल प्रशासन द्वारा ऐसा बर्ताव किया जाने से अभिभावकों में रोष निर्माण है. इस बर्ताव से संतप्त होकर अभिभावकों ने इसकी शिकायत वरिष्ठों से की है. तथा संबंधितों पर कार्रवाई की मांग की.
स्कूल की सालाना फीस व सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुल्क अदा करने की बार-बार हिदायत सोशल मीडिया ग्रुप पर की गई थी. कुछ अभिभावकों द्वारा शुल्क नहीं भरने से उसकी सजा स्कूल प्रबंधन ने मासूम विद्यार्थियों को दी.तथा 19 मार्च तक शुल्क नहीं भरा तो हर सप्ताह 100 रुपए दंड वसूलने की हिदायत दी, इतनाही नहीं तो परीक्षा से वंचित रखने क भी धमकी दी. इस संबंध में समूह शिक्षाधिकारी से अभिभावकों ने संपर्क करने पर उन्होंने टालमटोल के जवाब दिए.
शिरजगांव कस्बा निवासी राजू पोटे ने संस्कार इंटरनेशनल स्कूल की शिकायत जिप प्राथमिक शिक्षाधिकारी से की शिकायत में कहा गया है की उनकी बेटी कक्षा तीसरी में पढ रही है. स्नेह सम्मेलन के 300 रुपये शुल्क वे आर्थिक अडचन के चलते नहीं भर सके. पहले तो स्कूल ने सोशल मीडिया पर विद्यार्थियों के नाम डालकर बदनामी की. स्कूल के अध्यक्ष सचिन यावले के निर्देश पर लावण्या व कुछ विद्यार्थियों को कक्षा के बाहर बिठाकर शिक्षा से वंचित रखा.जिससे विद्यार्थियों पर मानसिक असर हो रहा है. सर्व शिक्षा अभियान कानून के तहत स्कूल के अध्यक्ष, मुख्याध्यापिका पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग उन्होंने की.

Related Articles

Back to top button