अमरावतीमुख्य समाचार

जिले के 30 निजी पेट्रोल पंपों की ईंधन आपूर्ति बंद

विगत 15 दिनों से नहीं मिल रहा पेट्रोल-डिझल

* रशिया-युक्रेन में जारी युद्ध का परिणाम
अमरावती/दि.29- अमरावती शहर व जिले में स्थित नायरा, रिलायंस इन निजी पेट्रोल पंपों पर इन दिनों पेट्रोल-डिझल नहीं रहने के बोर्ड लटक रहे है. विगत 15 दिनों से निजी पेट्रोल पंपों की ईंधन आपूर्ति संबंधित कंपनियों ने बंद कर दी है. जिससे संबंधित पेट्रोल पंपों से वाहन धारकों को बेरंग लौटना पड रहा है. शहर में नांदगांव पेठ, कठोरा रोड, रिंग रोड, शेगाव नाका, आसेगांव आदि क्षेत्रों समेत जिले भर में निजी कंपनियों के 25 से 30 पेट्रोल पंप है. संबंधित पेट्रोल पंप संचालकों ने एडवॉन्स पेमेंट करने के बाद भी उन्हें ईंधन की आपूर्ति नहीं हो रही है. यहीं हाल राज्य के सभी निजी पेट्रोल पंपों का है. जिनकी संख्या 600 से अधिक रहने की जानकारी निजी पेट्रोल पंप संचालकों ने दी.
वर्तमान में सरकारी पेट्रोल पंपों के ईंधन आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कमी नहीं है. भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्थान पेट्रोलियम, इंडियन ऑईल इन सरकारी कंपनियों की पेट्रोल व डिझल आपूर्ति बदस्तुर जारी है. जिस पर किसी भी प्रकार का असर नहीं हुआ है. लेकिन नायरा व रिलायंस जैसे निजी पेट्रोल पंपों की आपूर्ति पर असर पडा है. ऐसा शहर के पेट्रोल पंप संचालकों ने बताया है. रशिया व युक्रेन में जारी युद्ध के कारण सरकारी ईंधन कंपनियों ने निजी कंपनियों की ईंधन आपूर्ति कम कर दी है. जिसके चलते निजी पेट्रोल पंपों को पेट्रोल व डिझल की आपूर्ति नहीं हो रही है.

* सरकारी कंपनियों की आपूर्ति सुचारु
शहर व जिले के सभी सरकारी कंपनियों के पेट्रोल पंपों को ईंधन की आपूर्ति सुचारु रुप से हो रही है. इनमें हिंदुस्थान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम व इंडियन ऑईल के पेट्रोल पंपों का समावेश है. निजी पेट्रोल पंपों की ईंधन आपूर्ति विगत कुछ दिनों से बंद रहने की जानकारी है.
– सौरभ जगताप, अध्यक्ष अमरावती पेट्रोल पंप एसो.

Related Articles

Back to top button