अमरावतीमहाराष्ट्र

बांबु गार्डन में प्रेमी जोडो की फुल सैराट

परिवार-बच्चों के साथ आने वाले नागरिक हो रहे शर्मिंदा

गार्डन के एकांत स्थान पर हो रही अश्लील हरकते


अमरावती/दि.23– शहर के सबसे बडे बगीचे के नाम से पहचाने जाने वाला बगीडा बाबू गार्डन अब सैलानियों की भीड से कम होता जा रहा है. कारण की यहां पर आने वाले परिवारों को गार्डन परिसर में घुमने से डर लग रहा है. गार्डन के कई स्थान ऐसे है. जहां एकांत पर बैठ कर प्रेमी जोडे अश्लील हरकते करते नजर आते है. जिसके कारण परिवार और बच्चों के साथ आने वाले सैलानियों को शर्म महसूस हो रही है.

स्क्युरिटी होने के बाद भी कोई पाबंदी नहीं
बांबु गार्डन में कडी स्क्युरिटी होने के बावजुद भी यहां पर आने वाले प्रेमी जोडे नजर चुरा कर छाडियों, पेड के पीछे अश्लील हरकते पाए जा सकते है. वही कई प्रेमी जोडे ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’ की तर्ज पर खुले में ही अश्लील हरकते करते बैठे रहते है.

परिवार के लोग जाए कहां
कुछ वर्षो पूर्व शहर के सबसे प्रसिध्द गार्डन के रुप में पहचान बनाने वाले वडाली गार्डन में शहर के नागरिक अपने परिवार के साथ तफरी के लिए जाते थे. मगर यहां पर भी प्रेमी जोडो की हरकते व बगीचे के रख रखाव को नजर अंदाज करने के चलते यहां आने वालों की संख्या कम हो गई. जिसके कारण अब वडाली गार्डन बंद हो चुका है. इसके उत्थान के लिए जनप्रतिनिधियों ने निधि लाकर कार्य करना प्रारंभ तो किया. मगर धिमे कार्य व आचार संहिता लगने के कारण यहां का भी पुर्नउध्दार बंद पड गया. बांबु गार्डन में प्रेमियों की हरकते देख अब यहां भी परिवार के साथ आने वालों की संख्या कम हो रही है. अब छुट्टियों के दिनों में परिवार के लोग शहर के अलावा कहां जाए? ऐसे सवाल भी उठ रहे है.

संगठने नादारद
देखा जाता है कि अक्सर शहर में फ्रेंडशिप डे, वेलेंटाईन डे जैसे अवसरों पर ही सामाजिक संगठने अश्लील हरकते करने वाले प्रेमी जोडों को पकडने के लिए कार्य करती है. मगर बाकि साल यह संगठन के पदाधिकारी नदारद दिखाई देते है. ऐसे में बाकि दिनों में सार्वजनिक स्थानों पर अश्लील हरकते करने वालों पर पाबंदी कौन लगाएगा? यह सवाल सामने आ रहा है.

Related Articles

Back to top button