अमरावती

मोर्शी-वरुड तहसील को जलसंधारण कार्य के लिए निधि

विधायक भुयार के प्रयास से 180.25 लाख के काम को मंजूरी

मोर्शी/दि.19 – मोर्शी-वरुड तहसील के भूजल स्तर के किए गए सर्वेक्षण के अनुसार भूजलस्तर कम होने की वजह से उसे बढाने के लिए उपाय योजना के संदर्भ में मृदु व जलसंधारण राज्यमंत्री दत्ता भरणे तथा विधायक देवेंद्र भुयार की उपस्थिती में मुंबई मंत्रालय में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया था. इस बैठक मे मोर्शी के विधायक देवेंंद्र भुयार ने मोर्शी व वरुड तहसील के विविध क्षेत्रों में जलसंधारण उपाय योजना कर सिंचाई क्षेत्र बढाने के संदर्भ में मृदु व जलसंधारण के कामों के लिए निधि उपलब्ध कराए जाने की मांग जलसंधारण राज्यमंत्री दत्ता भरणे से की थी.
देवेंद्र भुयार की इस मांग को गंभीरता से लेते हुए मोर्शी-वरुड तहसील में भूजल का स्तर बढाने के लिए उपाय योजना के संदर्भ में मृदु व जलसंधारण मंत्री दत्ता भरणे ने 180.25 लाख रुपए के कामों को शासकीय मान्यता दी. इस निधि से वरुड-मोर्शी तहसील के पाला 2 यहां को.प. बांध दुरुस्ती के लिए 18.71 लाख रुपए, खेड 2 यहां को.प. बांध दुरुस्ती के लिए 16.84 लाख रुपए, उदखेड यहां को.प. बांध दुरुस्ती के लिए 15.71 लाख रुपए, लाडकी यहां को.प. बांध दुरुस्ती के लिए 34.43 लाख रुपए, मोरचुंद यहां को.प. बांध दुरुस्ती के लिए 34.30 लाख रुपए.
उसी प्रकार घोडदेव यहां लघु सिंचन तालाब दुरुस्ती के लिए 33.16 लाख रुपए, पडसोना यहां लघु सिंचन तालाब दुरुस्ती के लिए 27.01 लाख रुपए इस तरह से जलसंधारण के सात कामों के लिए 180.25 लाख रुपए के कामों को शासन निर्णय क्रमांक दुरुस्ती/प्रमा 2020/प्र.क्र. 221/जल-1, 20 जनवरी 2021 अनुसार कामों को प्रशासकीय मान्यता दी गई. निधि उपलब्ध करवाए जाने पर विधायक भुयार ने मृदु व जलसंधारण मंत्री शंकरराव गडाख, राज्यमंत्री दत्ता भरणे, जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर, जलसंपदा व लाभ क्षेत्र विकास राज्यमंत्री बच्चू कडू का आभार माना.

Related Articles

Back to top button