अमरावती

600 किमी पगडंडी मार्ग बनाने के लिए 8 करोड का निधि

त्रिसूत्री योजना को प्रभावी रूप से लागू करे

  • राज्यमंत्री बच्चू कडू के निर्देश

अचलपुर/दि.10 – अचलपुर विधानसभा क्षेत्र में 600 किमी पगडंडी मार्ग बनाने के लिए 8 करोड रूपये निधि की घोषणा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने की है. ग्राम विकास त्रिसूत्री योजना को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए किसान पगडंडी मार्ग अभियान युध्दस्तर पर चलाने के लिए निर्देश अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दिए.

किसान पगडंडी मार्ग अभियान

अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के चांदुर बाजार, अचलपुर के 27 गांवों के साथ ही मेलघाट विधानसभा क्षेत्र में भी शामिल गांवों में भी किसान पगडंडी मार्ग अभियान चलाया जायेगा. किसानों को अपने खेत में जाने आने की सुविधा रही तो उन्हें काम करने में आसानी होती है. किसानों का आर्थिक विकास साधने की राह यह पगडंडी रास्ते है, इन रास्तों का काम भी दर्जेदार कराने के आदेश मंत्री कडू ने अधिकारियों को दिए है.

उत्कृष्ट ग्रापं को पुरस्कार

इस अभियान में उत्कृष्ट कार्य करनेवाली ग्राम पंचायतों के लिए 7 लाख, 5 लाख व 3 लाख रूपये पुरस्कार व उत्कृष्ट मंडल समिति को 5 लाख, 3 लाख व 2 लाख रूपये पुरस्कार देने की घोषणा भी मंत्री कडू ने की. 14 अप्रैल डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती दिन से इस अभियान की शुरूआत होने जा रही है. ग्रामीण क्षेत्र की तस्वीर बदलने के लिए हर संभव प्रयास शुरू है. किसान व ग्राम पंचायत के सहयोग से यह काम करने का विश्वास भी उन्होंने व्यक्त किया है. बैठक में उपविभागीय अधिकारी संदीप अपार, तहसीलदार मदन जाधव, धीरज स्थूल, गुटविकास अधिकारी जयंत बावरे आदि उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button