अमरावती

भारतीय जनसंचार संस्थान को 25 करोड रुपए की निधि

केंद्रीय प्रकाश जावडेकर ने दिये आदेश

  • राणा दम्पती के प्रयास सफल

अमरावती प्रतिनिधि/दि.8 – जिले के सर्वांगिण विकास के लिए प्रयासरत सांसद नवनीत राणा तथा बडनेरा के विधायक रवि राणा को जिले के विकास के लिए एक ओर कामयाबी हासिल हुई है. जिसमें उन्होंने स्थानीय भारतीय जनसंचार संस्था को निधि दिलाये जाने के संदर्भ मे प्रयास किये थे. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भारतीय जनसंचार संस्था को 25 करोड रुपए की निधि दिये जाने का आदेश दिये है. इस संदर्भ में सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने केंद्रीय मंत्री प्राकश जावडेकर से मुलाकात की थी और इस विषय में चर्चा की थी. इस पर संस्थान की इमारत तथा कम्पाउंड वॉल बनाने के लिए 25 करोड रुपए की निधि तत्काल देने के निर्देश केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रधान सचिव को दिये.
इस अवसर पर राज्य में कोरोना काल में त्रस्त मूर्तिकारों की समस्याओं पर भी राणा दम्पति ने चर्चा की. जिसमें उन्होंने मूर्तिकारों को राहत प्रदान करने के लिए प्लॉस्टर ऑफ पॅरिस पर लगाई गई पाबंदी हटाने की मांग की. इस संदर्भ में समूचित आवश्यक कदम उठाने का वचन भी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने किया. भारतीय जनसंचार संस्था के देश में मंजूर किये गये 5 केंद्रों में अमरावती के विभागीय केंद्रों को भी मंजूरी दिलाने में राणा दम्पति ने सफलता हासिल की है. इसके अलावा नियोजन के आयजोल, देहकानाल उडीसा, जम्मू तथा केरल के कोट्टायम के लिए केंद्र मंजूर किये गये है. इस केंद्र से जनसंवाद के क्षेत्र में काम करने वाले छात्रों को लाभ होगा.
केंद्र के लिए अमरावती मे जमीन आरक्षित की गई थी किंतु निधि उपलब्ध नहीं होने के कारण काम रुका हुआ था. इस पर सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय मेंत्री प्रकाश जावडे से मुलाकात कर चर्चा की और केंद्र की इमारत तथा अन्य सुविधाओं के लिए निधि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया.जिसमें उन्हें सफलता प्राप्त हुई है अब शिघ्र ही इस संस्थान के इमारत निर्माण का कार्य शुरु किया जाएगा. निधि उपलब्ध करवाने पर सांसद नवनीत राणा विधायक रवि राणा ने प्रकाश जावडेकर के प्रति कृतज्ञता जताई. साथ ही यह विश्वास भी जताया कि, यह संस्थान अमरावती के छात्रों के लिए वरदान साबित होगा.

Related Articles

Back to top button