अमरावती

न्यू कॉटन मार्केट-पाठ्यपुस्तक मंडल तक रास्ते के काँक्रिटीकरण हेतू 5 करोड का निधि मंजूर

विधायक सुलभा खोडके (Sulbha Khodke) के प्रयासों को मिली सफलता

अमरावती/दि.12 – चुनाव पूर्व काल में दिये गए आश्वासनों की पूर्तता करने के साथ ही विकास कामों के पूर्व नियोजित मसुदों पर क्रियान्वयन करने को लेकर बीते मार्च 2020 के बजट अधिवेशन के दौरान विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा वित्त व नियोजन मंत्री अजित पवार की ओर अनुदान प्राप्ती हेतू नियोजित विकास कामों का प्रस्ताव पेश किया था तथा राज्य सरकार से निधि प्राप्ती के लिए लगातार प्रयास जारी रखे. फलस्वरुप अमरावती के विकास के लिए पर्याप्त निधि मंजूद होने से महापालिका क्षेत्र के रुके हुए कामों को गति मिल गई और विकास की गंगा बहते हुए नजर आ रही है. ऐेसे में महानगर पालिकाओं के मूलभूत सुविधाओं के विकास हेतू प्राप्त विशेष अनुदानांतर्गत अमरावती महानगर पालिका क्षेत्र स्थित न्यु कॉटन मार्केट सहकार नगर चौक से पाठ्यपुस्तकाल तक का रास्ता काँक्रिटीकरण निर्माण हेतू 5 करोड रुपए का निधि मंजूर किया गया है. इन निर्माण कार्यों का भूमिपुजन शुक्रवार, 11 दिसंबर विधायक सुलभा खोडके के हाथों किया गया.
विधायक सुलभाताई खोडके विकास कामों के नामफलक का अनावरण करने के साथ ही कुदल मारकर भूमिपूजन का औपचारिकता निभाई. महानगर पालिका क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का विकास कामों के लिए विशेष अनुदान योजना से तकरीबन 5 करोड रुपए इतने निधि से न्यू कॉटन मार्केट सहकार नगर चौक से पाठ्यपुस्तकाल तक के रास्ते का काँक्रिटीकरण के साथ ही नालियों का निर्माण कार्य, पेविंग ब्लॉक के बगल में रहने वाले एरिया में भी रास्ते, नालियों निर्माण के कार्य होने वाले है. जिसके चलते इस मार्ग का रुप बदलने वाला है. उक्त मार्ग यह कई कॉलोनी, शाला, महाविद्यालयों आदि भाग से जुआ हुआ है. बीते समय में इस मार्ग की हुई खस्ताहालत व अधुरे प्रलंबित कार्यों की वजह से नागरिकों को बडी परेशानियों का सामना करना पडा है. इस बात को गंभीरता से लेते हुए विधायक सुलभाताई खोडके ने इस मार्ग के काँक्रिटीकरण के लिए 5 करोड रुपए का निधि खिचकर लायी है.
भूमिपुजन के समय विधायक खोडके ने निर्माण कार्य संदर्भ में संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेकर उक्त कार्य तीव्र गति से तथा दर्जेदार होने चाहिए, ऐसे दिशानिर्देश दिये. इस दरमियान स्थानीय नागरिकों व्दारा सौंपे गए ज्ञापनों को स्वीकार करने के साथ ही जनसमस्याओं को सुलझाने पर हर वक्त प्राथमिकता दी जाएगी, ऐसा भी विश्वास विधायक खोडके ने नागरिकों को दिया.
इस वक्त विधायक सुलभाताई खोडके सहित लोक निर्माण विभाग के उपसंभागीय अधिकारी एस.झेड. काझी, सहायक अभियंता वी.बी.बोरसे, पार्षद प्रशांत डवरे, मंजुश्री महल्ले, धीरज हिवसे, प्रशांत महल्ले, यश खोडके के प्रतिनिधि सावन वाघमारे, राजश्री जठाले, प्रशांत पेठे, बंडू निंभोरकर, आशीष ठाकरे, शरद जवंजाल, सारंग देशमुख, बंडू कथलकर, स्मित माथुरकर, मदन जयस्वाल, नितीन भेटालु, सचिन रहाटे, दिलीप साखरे, प्रताप देशमुख, प्रवीण भोरे, धीरज श्रीवास, नट्टू महाराज, मनीष पावडे समेत वरिष्ठ नागरिक, महिला, पुरुष तथा युवकों के साथ बडी संख्या में परिसर के नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button