अमरावतीमुख्य समाचार

तिवसा नगर पंचायत के प्रलंबित घरकूलों का निधि मंजूर

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के प्रयास लाए रंग

अमरावती/दि.२८-तिवसा नगरपंचायत क्षेत्र के घरकूलों के लिए प्रलंबित निधि हेतू पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने जो प्रयास किए, उन प्रयासों को सफलता मिली है. यह निधि सरकार की ओर से मंजूर किया गया है. जल्द ही निधि मिलने के बाद कार्यों को गति मिलेगी. इसके अलावा ४८२ नए घरकूलो के प्रकल्प की रिपोर्ट भी मंजूर की गई है. शीघ्र यह कार्य भी पूरे किए जाएंगे.
बता दें कि तिवसा नगर पंचायत के पहले प्रकल्प की रिपोर्ट में ९८ घरकूलों का तीसरा और चौथा हप्ता बीते आठ माह से प्रलंबित था. पहले दो हप्ते वितरित किए गए थे. शेष हप्ते बाकी रहने से लाभार्थियों के सामने दिक्कतें निर्माण हुई थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने सरकार के पास प्रयास किए. इसके अलावा म्हाडा प्रशासन को पत्र भी दिया. अधिकारियों से चर्चा करने के बाद तत्काल शेष हप्तों का निधि देने के निर्देश दिए गए.
पालकमंत्री के मार्गदर्शन के अनुसार पूर्व नगराध्यक्ष वैभव वानखडे ने म्हाडा अधिकारियों से मुलाकात कर निवेदन दिया. जिसके तहत निधि मिलने की राह खुल गई है. जिससे अब घरकुल कार्यों को गति मिलेगी. पहले ९८ घरकूलों का शेष ५८ लाख ८० हजार रुपयों का निधि आनेवालेे तीन दिनों में नगरपंचायत के पास जमा होगा. यह निधि वितरण का आदेश निकाला गया है. इसके अलावा ४८० घरकूलों के प्रकल्प रिपोर्ट को मान्यता मिली है.

Related Articles

Back to top button