अमरावतीविदर्भ

तिवसा के मौलिक विकास कार्यों के लिए ४ करोड़ रुपयों का निधि मंजूर

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के प्रयास

प्रतिनिधि/दि.२५.
अमरावती-नवनिर्मित तिवसा नगर पंचायत क्षेत्र के १७ प्रभागों में मौलिक नागरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के अलावा विकासात्मक काम पूरे करने के लिए सहाय्य योजना अंतर्गत ४ करोड़ रुपयों का निधि नगरविकास विभाग ने मंजूर किया है. हाल ही में इस संबंध में सरकार ने एक आदेश पारित किया है. ४ करोड़ रुपयों की निधि मंजूर होने से तिवसा शहर का सर्वांगीण विकास किया जाएगा. इस आशय की जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी. पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि बीते राज्य सरकार के कार्यकाल में स्थापित तिवसा नगरपंचायत को किसी भी तरह का निधि मंजूर नहीं किया गया था. महाविकास आघाडी सरकार की स्थापना होते ही विकास कार्यों को गति प्राप्त हुई है. आगे भी जिले में विविध सुविधाएं निर्माण करने के लिए प्रयास किए जा रहे है. तिवसा शहर के विकास कार्यों को पूरा करने के लिए विगत २२ फरवरी को नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे, नगरविकास विभाग के प्रधान सचिव के अलावा तिवसा नगरपंचायत के नगराध्यक्ष की मौजूदगी में विधानभवन में महत्वपूर्ण बैठक हुई थी. इस बैठक में निधि मंजूरी का प्रस्ताव मंजूर किया गया था. पालकमंत्री ठाकुर ने तिवसा शहर के विकास कार्यों को पूरा करने के लिए बार-बार प्रयास किए.
कोरोना महामारी के दौर में संचारबंदी के चलते निधि मंजूर होने पर विलंब हुआ है. बावजूद इसके पालकमंत्री ठाकुर के प्रयासों से निधि मंजूर होने पर नगराध्यक्ष वैभव वानखडे, उपाध्यक्ष संध्या मुंदाने, विरोधी पक्ष नेतो प्रदीप गौरखेडे सहित सभी पार्षदों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पालकमंत्री यशोमति ठाकुर, नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे का आभार माना.

९० विकास कार्य मंजूर
विकास निधि से अनेक वर्षोँ से प्रभावित सडक़, नालियों, अन्नाभाऊ साठे स्मारक, गजानन महाराज मंदिर सभागृह, साईं मंदिर सभागृह,ऋषि महाराज मंदिर सभागृह, शेख फरीद बाबा व रतनगीर महाराज परिसर सौंदर्यीकरण, नागरिकों को मौलिक सार्वजनिक सुविधाएं कुल ९० कार्यों को मंजूर किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button