अमरावती

मार्ग पर गतिरोधक लगाने से आयआरबी के विरोध में रोष

गतिरोधक न हटाने पर आंदोलन की चेतावनी

अमरावती/दि.22- आयआरबी टोल व्यवस्थापन दिनोंदिन नांदगांव पेठ वासियों को किसी न किसी कारण से परेशान कर रहा है. टोल नाके के बाजू में दुपहिया और तीपहिया वाहनधारकों के लिए रहे दोनों सर्विस मार्ग पर तीन-तीन स्थानों पर गतिरोधक लगाए जाए रहने से वाहन धारकों को वाहन चलाते समय परेशानी का सामना करना पड रहा है. कोई आवश्कता न रहते हुए गतिरोधक लगाने से वाहनधारकों में तीव्र रोष व्याप्त है. गतिरोधक न हटाने पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी ग्रामवासियों ने दी है.
जानकारी के मुताबिक हर दिन हजारो दुपहिया, तिपहिया वाहन धारकों सहित किसानों के भी वाहन नांदगांव पेठ टोल नाका मार्ग से गुजरते है. परिसर के अनेक लोग दो से तीन दफा इस मार्ग से वाहन से आवाजाही करते है. ऐसी परिस्थिति में तीन-तीन स्थानों पर बडे गतिरोधक लगाकर वाहनधारकों को शारीरिक रुप से परेशान करने का काम आयआरबी टोल प्रशासन कर रहा है. वाहन चालकों को इस गतिरोधक से अपनी जान खतरे में डालकर जाना पड रहा है. भविष्य में यहां दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. जहां आवश्यकता है वहां सुविधा का अभाव है और जहां आवश्यकता नहीं है वहां गतिरोधक लगाने के प्रयोग कर आम लोगों को मानसिक व शारीरिक रुप से परेशान करने के प्रयास आयआरबी की तरफ से किए जा रहे है. आयआरबी व्दारा यह गतिरोधक तत्काल निकालने अथवा वाहन चालकों के लिए अलग व्यवस्था करने अन्यथा इस गतिरोधक के विरोध में तीव्र आंदोलन छेडने की चेतावनी सर्वदलीय कार्यकर्ताओं ने दी है.
अन्यायकारक गतिरोधक
गतिरोधक लगाने का निर्णय अन्यायकारक है. इस कारण वाहनों का संतुलन बिगडकर दुर्घटना होने की संभावना है. आयआरबी ने मनमाने तरीके से ऐेसे कृत्य कर नागरिकों को परेशान नहीं करना चाहिए. गतिरोधक हटाए नहीं गए तो लोकतांत्रिक मार्ग से आंदोलन करना पडेगा.
-नितिन हटवार,
पूर्व जिप सदस्य

Related Articles

Back to top button