अमरावती

गाडगे बाबा का समाधि परिसर अस्वच्छ

प्रशांत धर्माले का आरोप

अमरावती/ दि.21-संत गाडगे महाराज ने स्वच्छता का संदेश दिया है. देश-विदेश में उनका नाम और आदर्श स्वच्छता तथा शिक्षा के संदेश हेतु माना जाता है. उन्होंने समाज में व्याप्त अंधश्रध्दा को भी दूर करने का प्रयास किया. उन्हीं का समाधि परिसर गंदा हो रखा हैं. इसे गुड्डू उर्फ प्रशांत धर्माले ने अमरावती के लिए लज्जास्पद बताया. धर्माले ने कहा कि साफ सफाई कर समाज से अशिक्षा और अंध विश्वास दूर करके ही हम संत गाडगे बाबा को सही मायनों में अभिवादन करेंगे .

* मनपा पर आरोप
धर्माले ने मनपा प्रशासन के स्वच्छता विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाया कि आखिर वह विभाग क्या कर रहा है. जबकि गाडगे बाबा की पुण्यतिथि पर परिसर साफ सुथरा होना चाहिए था. ऐसे ही समाधि के दर्शन करने देश- विदेश और विभिन्न राज्यों से अनुयायी आते हैं. उनमें महिलाएं, युवक, वयोवृध्द , उच्च शिक्षित भी रहते हैं. वे अमरावती में ऐसी गंदगी देख क्या संदेश ले जायेंगे ? यह प्रश्न धर्माले ने उठाया.

* विद्यापीठ का नाम भी उनका
धर्माले ने कहा कि अमरावती विश्व विद्यालय का नाम भी गाडगे महाराज का हैं. ऐसे में उनकी पुण्यतिथि और जयंती उत्सव पर मनपा को पूरे शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाना था. वह तो दूर समाधि परिसर भी साफ नहीं किया गया.

Related Articles

Back to top button