अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गाडगे नगर के थानेदार 25 को तलब

मानवाधिकार आयोग की खुद होकर कार्रवाई

* मामला महिला आरोपी से मारपीट और शॉक देने का
अमरावती/दि.19 – चोरी की आरोप में पकडी गई महिला को अमानवीय मारपीट और इलेक्ट्रीक करंट देने के मामले का राज्य मानवाधिकार आयोग ने सुओ मोटो दखल ली है. इस मामले में अमरावती पुलिस को 25 जून को पेश होने का आदेश जारी किये जाने की जानकारी है. आयोग के अध्यक्ष न्या. के. के. तातेड द्वारा आदेश जारी किये जाने की जानकारी देते हुए बताया गया कि, गाडगे नगर थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को 25 जून की सुबह 11 बजे आयोग की खंडपीठ के सामने पेश होना होगा.
उल्लेखनीय है कि, गाडगे नगर थाना क्षेत्र में सातपुते के यहां घरेलू काम करने वाली नेपाली महिला को चोरी की आरोप में पकडकर हिरासत में उसे टॉर्चर किये जाने के समाचार माध्यमों में प्रकाशित हुए थे. ऐसे ही एक समाचार की आयोग ने दखल ली. इस समाचार में कहा गया था कि, महिला आरोपी की कोई बात न सुनते हुए उसे थाने में बुलाकर मारपीट की गई. वह बेहोश हो गई. उसे पैरों में बिजली का करंट भी पुलिस द्वारा लगाये जाने का आरोप महिला ने किया था.
* डीसीपी ने सौंपी जांच रिपोर्ट
इस मामले में डीसीपी सागर पाटिल को महिला के आरोपों की जांच का जिम्मा दिया गया था. अमरावती मंडल को सूत्रों ने बताया कि, डीसीपी पाटिल ने जांच पूर्ण कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. गाडगे नगर थाने के अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की गाज गिरने वाली है. अब मानवाधिकार आयोग के सामने भी पुलिस को पेश होना होगा. अमरावती शहर के इतिहास में राज्य मानवाधिकार आयोग के सामने पुलिस की पेशी का हाल के वर्षों का यह पहला मामला है. बता दें कि, आयोग ने गृह विभाग के सचिव, पुलिस महासंचालक और अमरावती पुलिस आयुक्त को भी नोटीस की कापी भेजी है.

Related Articles

Back to top button