अमरावती

भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष बने गजानन कोल्हे

प्रदेश अध्यक्ष योगेश टिलेकर ने की नियुक्ति की घोषणा

परतवाडा प्रतिनिधि/दि.२७ – भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) महाराष्ट्र प्रदेश की ईकाई ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर अचलपुर नगरपालिका के पूर्व पार्षद गजानन कोल्हे की नियुक्ति की गई. गजानन कोल्हे की नियुक्ति की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष योगेश टिलेकर पुणे इन्होंने हाल ही में की. गजानन कोल्हे मूलत: परतवाडा शरह के रहवासी है. पिछले अनेक वर्षो से वे भारतीय जनता पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता है. उन्होंने शहर अध्यक्ष से लेकर जिलामहामंत्री पर की जवाबदारी बखूबी संभाली थी और उन्होंने अचलपुर नगरपालिका में अपने प्रभाग का नेतृत्व भी किया था. उनमें संगठन क्षमता है वे सभी कार्यकर्ताओं को साथ में लेकर चलते है. उनकी गिनती सक्षम संगठक के रुप में की जाती है.
गजानन कोल्हे को अब तक पार्टी द्वारा जो जवाबदारी दी गई थी उसे उन्होनें बखूबी अंजाम दिया. २००१ में राज्य की सभी नगरपालिकाओं के अध्यक्ष के चुनाव सीधे जनता से कराए गए थे. उस समय भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था.यह चुनाव काफी रोचक था. जुडवा शहर ही नहीं बल्कि संपूर्ण विदर्भ के अलावा पडोसी राज्य मध्यप्रदेश में भी इस चुनाव को लेकर खासी चर्चा थी. यह चुनाव काटे का था, जिसमें गजानन कोल्हे ने अपने प्रतिद्वन्दी को कडी टक्कर दी थी. जिसमें वे मात्र ९० वोटो से पराजीत हुए थे. पराजीत होने का उन्हें बिल्कुल भी मलाल न था. किंतु कार्यकर्ता निराश हो गए थे. उस समय गजानन कोल्हे ने हसते हुए सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढाया और उन्हेें वापस कार्य में जुट जाने का आहवान किया.
गजानन कोल्हे को राजनीति पृष्ठभूमि नहीं है. अपने कार्यो के बल पर उन्हें आज तक पार्टी ने बडे-बडे पदों पर नियुक्त किया. गजानन कोल्हे ने भी उन पदों को न्याय दिया. हाल ही में उन्हें भारतीय जनता पार्टी की ईकाई ओबीसी प्रकोष्ठ का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया. गजानन कोल्हे अपनी नियुक्ती का श्रेण राज्य के वरिष्ठ नेतृत्व को देेते है. उनकी नियुक्ति पर अचलपुर-परतवाडा जुडवा शहर के मित्र परिवार ने उनका अभिनंदन कर उन्हें शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button