अमरावती

अतिक्रमण से घिरे जुना बैल बाजार में चला गजराज

पुलिस के बंदोबस्त में हुई कार्रवाई

* 12 से अधिक टिन शेड व मकानों को किया गया जमींदोज
चांदूरबाजार/ दि. 26-शहर के बेलोरा चौक स्थित पुराने बैल बाजार की खुली जगह पर अतिक्रमण धारकों ने किए अतिक्रमण पर गुरुवार को नगर परिषद और पुलिस प्रशासन की संयुक्त कारवाई के चलते बुलडोजर चलाया गया. इस कारवाई में करीब 12 से 13 टीन शेड तथा अन्य मकानों को जमींदोज किया गया. इसी के साथ पुरानी नपा मराठी प्राथमिक शाला की कक्षाओं में भी अतिक्रमण धारकों द्वारा कब्जा किया गया था जिसे भी इस कारवाई के दौरान तोडा गया. इसी प्रकार कृष्णार्पण मेडिकल लाइन में फिलहाल कांक्रीट रास्ते का कार्य प्रगति पर इसी तरह रास्ते के दोनों बाजू नाली का काम होना बाकी है. जिसके चलते दोनो बाजुओं की दुकानों के सामने निकले अतिक्रमण को भी निकाला गया. इस कारवाई को मुख्याधिकारी सुधाकर पानझाडे के नेतृत्व में पथक प्रमुख लोनिवि अभियंता मनीष शर्मा, मिलकत व्यवस्थापक आशीष किटुकले, कार्यालय अधीक्षक पूजा धर्माले, राजू पठान सहित नपा अधिकारियों व कर्मचारियोंं द्वारा अंजाम दिया गया, जबकि अचलपुर एसडीपीओ के मार्गदर्शन और थानेदार अशोक जाधव के नेतृत्व में एपीआई नरेंद्र पेंदोर, पीएसआई प्रतिभा मेश्राम सहित अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का समावेश था.
* 12 अधिकारी व 60 पुलिस कर्मी तैनात
इस कारवाई के के लिए नगर पालिका प्रशासन द्वारा पुलिस विभाग को 72 हजार रुपए बतौर बंदोबस्त हेतु अदा किए गए जिसके तहत पुलिस के विभाग के अधिकारियों 12 अधिकारी व 60 पुलिस कर्मी इस अतिक्रमण हटाओ मुहिम के दौरान तैनात रहे. इस समय अतिक्रमणधारकों के अलावा किसी प्रकार का कोई भी विरोध नही हुआ. कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से इस कारवाई को अंजाम दिया गया.
.__बॉक्स__बता दे की जिन परिवारों को अतिक्रमण मुहिम के दौरान हटाया गया उन परिवारों में से अधिक को नपा द्वारा जगह उपलब्ध करवाई गई थी. जहां विगत कई वर्षों से वह स्थाई रूप से रह रहे है. जिनमें नपा सफाई कर्मचारियों का समावेश है.
बाक्स
____करोडों की लागत से बनने जा रहा है मंगल कार्यालय
अन्नाभाऊ साठे दलित बस्ती सुधार योजना के तहत जल्द ही जूना बैल बाजार की जगह पर 12 करोड रूपए की निधि ने नगर पालिका प्रशासन भव्य मंगल कार्यालय बनाने जा रहा है. जिसके बेसमेंट मे भव्य पार्किंग की व्यवस्था होगी. और शहरवासियों को इसका लाभ मिलेगा.
-सुधाकर पानझडे, मुख्याधिकारी, नपा चांदूरबाजार

Related Articles

Back to top button