अमरावती

हाईटेक होने लगे जुआ अड्डे

पुलिस दल भी हैरान

* अकबर नगर के वरली मटका अड्डे पर मिला वॉकीटॉकी
अमरावती/ दि.11 – अपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोग नए-नए अत्याधुनिक संसाधनों का उपयोग कर अपराध के लिए नए-नए फंडे अपना रहे है. जुआ अड्डों पर वॉकीटॉकी जैसे यंत्रों का उपयोग किये जाने से पुलिस दल भी हैरान हो गया है, ऐसी ही एक घटना नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के अकबर नगर में चल रहे वरली मटका अड्डे पर छापा मारते समय पुलिस ने जुए की सामग्री के साथ बावोफेन जेलेस्ट्रोन कंपनी का एक वॉकीटॉकी भी बरामद किया. पुलिस दल व्दारा इस्तेमाल किये जाने वाले वॉकीटॉकी की तरह हुबहू संपर्क यंत्र के माध्यम से वरली मटका चलाया जा रहा है, यह देखकर पुलिस परेशान हो गई.
छापामार कार्रवाई में गजानन रामदास इंगले (50, अचलपुर) तथा दत्तात्रय प्रल्हाद शेगोंकार (53, नवाथे नगर) यह दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से 1 हजार 200 रुपए नगद, वरली मटका की सामग्री, 2 हजार 500 रुपए कीमत का वॉकीटॉकी बरामद किया. शहर पुलिस अवैध तरीके से चल रहे कारोबारो पर अंकुश लगाने का दावा करती है, लेकिन रोजाना जुआ अड्डे, वरली मटका अड्डे पर छापा मारकर आरोपियों को पकडा जा रहा है. नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के अकबर नगर में अत्याधुनिक यंत्र बरामद होने से अवैध व्यवसाय करने वाले हाईटेक हो रहे है, यह स्पष्ट हुआ है. जिससे पुलिस के भी कान खडे हुए है. इस तरह का वॉकीटॉकी कहा से खरीदकर ला रहे है, यह पुलिस के सामने एक बडी चुनौती निर्माण हो रही है. जबकि गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों को चेतावनी देने के बाद छोड दिया गया. जबकि वॉकीटॉकी जैसा यंत्र मिलना एक बहुत ही गंभीर मामला है. जो वॉकीटॉकी बरामद की गई है, वह एक नग नहीं मिलती. दो-चार या छह की संख्या में खरीदना पडता है. अगर आरोपियों से कडी पूछताछ की जाती तो, वॉकीटॉकी से संबंधित जानकारी पुलिस के हाथ लग सकती थी.

500 से 1000 रुपए में खरीदते है यंत्र
नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में इससे पहले भी वरली मटका अड्डे पर की गई छापामार कार्रवाई में वरली मटका चलाने वालों के पास से एक वॉकीटॉकी बरामद की गई थी. आरोपी कही से भी 500-1000 रुपए में वॉकीटॉकी खरीद लेते है. जिससे आपस में नेटवर्क में रहने के कारण पुलिस की पकड से बचते रहते है.
– पुंडलिक मेश्राम, थानेदार, नागपुरी गेट

Related Articles

Back to top button