अमरावतीमुख्य समाचार

महाकाली शक्तिपीठ में परसों से गणेश, लक्ष्मीनारायण महायज्ञ

डॉ. कडू दम्पत्ति, सोजतिया, अग्रवाल करेंगे मंडप पूजन, दीपोत्सव

* शक्तिजी महाराज की प्रेरणा
* 8 मुख्य और 43 यजमान होंगे
अमरावती/दि.29 – गणेशोत्सव के मौके पर स्थानीय श्री महाकालीमाता शक्तिपीठ प्रतिष्ठान में परसों बुधवार 31 अगस्त से नवकुंडीय गणेश एवं लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के मंडप पूजन के साथ दीपोत्सव में नगर के प्रथित यश चिकित्सक डॉ. प्रफुल कडू, सौ. संगीता कडू, सिटी न्यूज के संचालक डॉ. चंदूभाउ सोजतिया, अमरावती मंडल और मातृभूमि के संपादक अनिल अग्रवाल, विशेष रुप से सहभागी होगे. महायज्ञ में 8 मुख्य यजमान और 43 यजमान मुख्यत: सम्मेलित होगे. ऐसी जानकारी आज दोपहर आयोजन स्थल पर आयोजित पत्रकार परिषद में प्रा. बाबा राउत, दयालनाथ मिश्रा ने दी. इस समय प्राचार्य प. शत्रुघ्न जी पांडे भी उपस्थित थे. जिनके मार्गदर्शन में वैदिक शास्त्रीगण यज्ञकर्म संपन्न कराएंगे.
उल्लेखनीय है कि, शक्तिपीठ के श्री शक्तिजी महाराज की प्रेरणा से यह आयोजन होने जा रहा है. जिसमें देश भर के भाविक उमडने की संभावना है. बता दें कि, स्थानीय हिंदूस्मशान संस्था के ठीक पीछे यह शक्तिपीठ स्थित है. आज की पत्रकार परिषद में पुरुषोत्तम शर्मा, विजय चिखलकर, आशा जामरे, प्रतिभा सवई, संदीप गौर, रोहणी चौधरी, वर्षा पाटील, सुनिता सवई, छाया निसरता आदि की उपस्थिति रही.
* आरती-अतुल का विवाह
शक्तिपीठ प्रतिष्ठान में सोमवार 29 अगस्त को आरती सवई एवं नाशिक के अतुल झांबरे का शुभविवाह संपन्न हुआ. शक्ति प्रतिष्ठान की ओर से अब तक हजारों सर्वधर्मिय युवक-युवतियों के सामूहिक विवाह संपन्न हुए है. सामूहिक रुप से भक्तों के साथ तिर्थयात्राएं भी आयोजित की जाती है.

 

Related Articles

Back to top button