अमरावती

गणेश ने आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई

हत्यारा छोटा भाई गिरफ्तार

धामणगांव तहसील के देवगांव की सनसनीखेज वारदात
धामणगांव रेलवे/ दि. 22- धामणगांव तहसील के देवगांव में फांसी के फंदे पर झूलता हुए दिखाई दिए. 22 वर्षीय गणेश भास्कर राउत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसके छोटे भाई चेतन भास्कर राउत (20) ने बडे भाई गणेश के साथ हाथापायी की. इस दौरान उसके सिर में गहरी चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई थी. यह बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट होते ही तलेगांव दशासर पुलिस ने हत्यारे छोटेभाई चेतन को गिरफ्तार कर लिया. चेतन ने बकरियों को लेकर हुए मामूली विवाद में बडे भाई गणेश की हत्या की. यह अपराध चेतन ने पुलिस के समक्ष कबूल कर लिया.
कहा जाता है कि अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो वह अपराध का कहीं न कहीं कोई निशान जरूर छोड जाता है. कानून के काफी लंबे हाथ होते है. यह कहावत इस हत्याकांड से फिर साबित हुई है. जानकारी के अनुसार देवगांव में रहनेवाले गणेश भास्कर राउत का उसके दो भाईयों के साथ विवाद हुआ था. गुस्से में आकर गणेश ने दोनों भाईयों को घर से बाहर निकाल दिया. उसके बाद शुक्रवार की रात छत के सहारे गणेश की लाश फांसी के फंदे पर झूलती हुई दिखाई दी. दोनों भाईयों ने पुलिस को प्राथमिक जानकारी में बताया कि गणेश ने खुद फांसी लगा ली है. तलेगांव दशासर पुलिस ने शनिवार 18 मार्च को आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. पोस्टमार्टम के समय गणेश के सिर में चोट के निशान दिखाई दिए. इससे पुलिस का संदेह बढ गया. पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने दी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि गणेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या नहीं बल्कि सिर में मार लगने के कारण उसकी मौत हुई है. डॉ. आशीष सालनकर की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलते ही तलेगांव दशासर पुलिस ने तहकीकात करते हुए राउत परिवार के सदस्यों के बयान लेना शुरू कर दिया.
* छोटे भाई चेतन ने कबूला हत्या का अपराध
परिवार के सदस्यों से पूछताछ के दौरान रहस्यमयी ढंग से हत्याकांड का पर्दाफाश हुआ. 17 मार्च को गणेश राउत का उसके भाई शुभम राउत (17) और चेतन राउत (20) के साथ विवाद हुआ. घर की कुछ बकरियां गायब थी. वे बकरीया बेच डाली क्या? इस बात को लेकर विवाद हुआ. इस दौरान चेतन राउत के साथ हुई हाथापायी में गणेश नीचे गिर गया जिसके कारण उसके सिर में गहरी मार लगी और गणेश के सिर से खून बहने लगा. ज्यादा खून बह जाने के कारण गणेश की मौके पर मौत हो गई. इस घटना से पूरा राउत परिवार घबरा गया. भाई के हत्या के अपराध में गिरफ्तार किया जायेगा. इस डर के मारे गणेश की लाश प्लॉस्टिक पाइप से बांधकर घर में फांसी के फंदे पर लटका दी. इसके बाद घर के बाहर चले गए. दूसरे दिन गणेश राउत ने आत्महत्या कर ली, ऐसी नौटंकी शुरू थी. परंतु पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में लगी मार के कारण मौत होने की बात स्पष्ट हुई. पुलिस ने चेतन राउत को गिरफ्तार कर लिया. चेतन ने तलेगांव दशासर पुलिस के समक्ष उसने ही उसके बडे भाई की हत्या की. ऐसा अपराध कबूल कर लिया. तलेगांव दशासर के थानेदार हेमंत चौधरी के मार्गदर्शन में पीएसआई दादाराव पंधरे इस हत्याकांड की तहकीकात कर रहे है.

Related Articles

Back to top button