अमरावती

अमरावती बस स्टैंड परिसर में जेब कतरों का गिरोह सक्रिय

केवल दो पुलिस कर्मचारियों के भरोसे सुरक्षा व्यवस्था

केवल नाम के लिए तैनात 19 निजी सुरक्षा कर्मी
अमरावती/ दि. 8-अमरावती बस डिपो की सुरक्षा के लिए केवल दो पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए है.एस.टी. महामंडल की ओर से बस स्टैंड परिसर में 19 निजी सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए है. इसके बाद भी बस स्टैंड परिसर में जेब कतरों का गिरोह सक्रिय है. रोजाना महिलाओं के गहने, नगद राशि चोरी होने की घटना उजागर हो रही है और वे सुरक्षा कर्मचारी नाकाम साबित हो रहे है.
अमरावती बस स्टैंड परिसर में गुरूवार व शुक्रवार के दिन दो महिलाओं के पर्स से सोने के गहने चोरी होने की घटना सामने आयी. जिसमें मनीष बंड, उनकी पत्नी बच्चों के साथ अमरावती बस स्टैंड से काटोल जाने के लिए बस में बैठ रहे थे. इस दौरान पर्स की चेन खोलकर 88 हजार 637 रूपए कीमत के नगद राशि के साथ सोने के गहने चुरा लिए. शुक्रवार को एक महिला अमरावती से कोरा जाने के लिए एसटी बस में बैठ रही थी. उनके पर्स से 16 हजार रूपए कीमत के गहने इस तरह 1 लाख 4 हजार 637 रूपए का माल चुरा लिया. पिछले दो माह से महिलाओं के गले का मंगलसूत्र पुरूषों के पेंट की जेब से पॉकेट चुराने की घटना लगातार तेजी से उजागर हो रही है.
बस स्टैंड परिसर में एसटी महामंडल द्बारा मौसेको कंपनी के 19 कर्मचारी 3 शिफ्ट में रोजाना तैनात रहते है. परंतु दिन भर में एक भी निजी सुरक्षा कर्मचारी परिसर मेें नहीं दिखाई देते. इसी तरह कोई भी घटना हुई तो वह पुलिस की तरह उंगली दिखाकर हाथ झटक लेते है. 19 सुरक्षा कर्मचारी होने के बाद भी लगातार चोरी की घटनाएं उजागर हो रही है. गुरूवार व शुक्रवार के दिन हुई घटना में पुलिस चौकी के कर्मचारियों ने रविवार की दोपहर शेख जुनेद और साबीर नामक दो चोरों को पकडा है. उनसे कडी पूछताछ की जा रही है. यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग की ओर से बस स्टैंड परिसर में पुलिस चौकी स्थापित की गई है. परंतु केवल दो कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी करते है. जिसके कारण जेब कतरे आसानी से घटनाओं को अंजाम दे रहे है.

Related Articles

Back to top button