अमरावतीमहाराष्ट्र

आंखो में मिर्ची पावडर डालकर राहगिरों को लुटनेवाला गिरोह धरा गया

गिरोह के चारों सदस्य धामणगांव रेलवे तहसील के

* ग्रामीण एलसीबी की कार्रवाई
अमरावती/दि.10– पांच दिन पूर्व जिले के धामणगांव रेलवे तहसील में आनेवाले मंगरुल दस्तगीर थाना क्षेत्र के निंभोरा बोडखा मार्ग पर दुपहिया पर जा रहे एक 66 वर्षीय व्यक्ती के आंखो में मिर्ची पावडर फेंककर मारपीट कर लुटनेवाले चारों लुटेरों को ग्रामीण एलसीबी की दल ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. इन लुटेरों से कडी पूछताछ में पांच मामले उजागर हुए है और तीन मोटर साईकिल और चार मोबाईल सहित कुल 2 लाख 60 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है. पकडे गए सभी आरोपी धामणगांव रेलवे तहसील के रहनेवाले है. उनके नाम गोकुलसरा ग्रामनिवासी शुभम अनिल गोपाले (24), रितीक रामदास गोपाले (23), बोरगांव निस्ताने निवासी सागर लक्ष्मण पचारे (23) और पेठ रघुनाथपुर निवासी मंगेश सुकलाल ठाकरे (28) है.

जानकारी के मुताबिक 5 अप्रैल की शाम 7.30 बजे के दौरान मंगरुल दस्तगीर थाना क्षेत्र में निंभोरा बोडखा गांव के पास शेषराव नत्थु डोंगरे (66) नामक व्यक्ति को मंगरुल दस्तगीर से अपने गांव निंभोरा बोडखा दुपहिया से आते समय अज्ञात आरोपियों ने पीछे से आकर चलती गाडी से उन्हें निचे गिराकर आंखो में मिर्ची पावडर फेंककर चाकू की नोंक पर 60 हजार रुपए लूट लिए थे. मंगरुल दस्तगीर पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 394 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की थी. इस प्रकरण में आरोपियों की तलाश के लिए जिला पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद के निर्देश पर ग्रामीण एलसीबी के उपनिरीक्षक सागर हटवार और नितिन चुलपार के दो स्वतंत्र दल तैयार किए गए थे. जांच के दौरान सागर हटवार के दल को जानकारी मिली कि, गोकुलसरा ग्रामनिवासी शुभम गोपाले पहले भारत फायनान्स में काम करता था. उसकी गतिविधियां वर्तमान में संदेहास्पद है. वह अपने साथीदार के साथ मंगरुल दस्तगीर थाना क्षेत्र के विटाला ग्राम में रहने की जानकारी मिलते ही पुलिस के दल ने विटाला ग्राम पहुंचकर उसकी खोज की तब वह अपने तीन अन्य साथी रितीक गोपाले, सागर पचारे और मंगेश ठाकरे के साथ दिखाई दिया.

चारों को कब्जे में लेकर कडी पूछताछ की तब उन्होंने लुटपाट और मोटर साईकिल चोरी की कबूली दी. लुटपाट को अंजाम देने के लिए उन्होंने सर्वप्रथम बाभुलगांव से दो दुपहिया और 4 अप्रैल को तलेगांव शामजीपंत में भारत फायनान्स के कर्मचारी के आंखो में मिर्ची पावडर फेंककर डेढ लाख रुपए से लूट लिया. दूसरे दिन 5 अप्रैल को निंभोरा बोडखा ग्रामनिवासी शेषराव डोंगरे को 60 हजार रुपए से लूटा. इन आरोपियों से और कडी पूछताछ करने पर उन्होंने लुटपाट के दो और चोरी के तीन मामलों की कबूली दी. उनके पास से तीन मोटर साईकिल और चार मोबाईल ऐसे कुल 2 लाख 60 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है. आरोपियों को मंगरुल दस्तगीर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. यह कार्रवाई निरीक्षक किरण वानखडे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सागर हटवार, नितिन चुलपार, मुलचंद भांबूरकर, जवान अमोल देशमुख, मंगेश लकडे, चंद्रशेखर खंडारे, भूषण पेठे, रविंद्र बावने, सचिन मसांगे, पंकज फाटे, साईबर सेल के सागर धापड, चेतन गुल्हाने, रितेश वानखडे, सारिका चौधरी, संजय प्रधान और नीलेश येते के दल ने की.

Related Articles

Back to top button