अमरावतीमुख्य समाचार

अन्सार नगर में गैंगवार

सपासप चले हथियार, दो गंभीर घायल

* एक आरोपी गिरफ्तार, एक पिस्तौल, एक जिंदा कारतुस बरामद
* दोनों ओर के एक नाबालिग समेत 5 पर अपराध दर्ज
अमरावती/ दि.21– पुरानी रंजिश के चलते मामुली बात पर दो समूह के बीच सपासप हथियार चले, बंदूक भी निकाली. इस गैंगवार के कारण अरबाज खान व अलिशान अहेमद यह दो लोग गंभीर रुप से घायल हो जाने की घटना नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के अन्सार नगर में घटी. दोनों ही तरफ से मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी समेत 5 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने सैय्यद नासीर नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और एक पिस्तौल समेत एक जिंदा कारतुस भी बरामद की है. दोनों घायलों पर फिलहाल इलाज जारी होने की खबर हैं.
* पांच हजार की मांग करते हुए गालियां दी
गैंगवार में पहले गुट की ओर से शिकायतकर्ता अरबाज खान एहफाज खान (17, अन्सार नगर) ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, वह 20 जनवरी को तबरेज के घर से वापस अपने घर आ रहा था. इस समय आरोपी अलिशान अहेमद मो. फारुख (28, अन्सार नगर) उसे मिला और गालियां देते हुए 5 हजार रुपए की मांग की. इतना ही नहीं तो उसे मारने के लिए चाकू लेकर आया. इतना ही नहीं तो अगली बार इस गली में मत दिखना, ऐसी धमकी दी. इसके बाद अरबाज वहां से अपने घर चला गया. उसने घर के सदस्यों को घटना के बारे में जानकारी दी. तब अरबाज के घर के सदस्य उसके साथ अलिशान को समझाने के लिए गए. परंतु अलिशान ने तुरंत हरकत में आते हुए घर से देसी कट्टा और चाकू लेकर आया और अरबाज के घर के सदस्यों पर बंदूक तानते हुए अरबाज पर चाकू से हमला किया. अरबाज ने अपने आप को बचाने का प्रयास किया फिर भी उसके हाथों पर चाकू के घाव लगने से वह गंभी रुप से घायल हो गया. इस शिकायत पर पुलिस ने अलिशान अहेमद के खिलाफ दफा 307, 294, 385, 506, आईपीसी 3/25 आर्म एक्ट के तहत अपराध कर कार्रवाई शुरु की है.
* बंदूक, कोयता, लाठी लेकर आरोपी पहुंचे
दूसरे समूह की ओर से शिकायतकर्ता अलिशान अहेमद मोहम्मद फारुख (28, अन्सार नगर) ने दी शिकायत में बताया कि, उनके मोहल्ले में तबरेज व परवेज के बीच विवाद शुरु था. तब अलिशान ने उन्हें समझाने का प्रयास किया. मगर उसके घर वालों ने कहा कि तू बीच में क्यों बोल रहा है. फिर भी अलिशान ने तबरेज को वहां से भगा दिया. परंतु इस घटना के कुछ देर बाद आरोपी सैय्यद नासीर (40), सैय्यद तौसीफ (18), दानिश खान (20), एक नाबालिग (17, सभी अन्सार नगर) मौके पर पहुंचे. उनके हाथ में बंदूक, कोयता और लाठिया भी थी. उन आरोपियों ने अलिशान पर हमला बोलकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. इस शिकायत पर पुलिस ने उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ दफा 307, 294, 34, 3/25, 4/25 आर्म एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुुरु की. इस दौरान पुलिस ने सैय्यद नासीर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देसी पिस्तौल व एक जिंदा कारतुस भी बरामद कर लिया है.

Related Articles

Back to top button