अमरावती

जेल में फिर मिला गांजा

गेंद में भरकर भीतर फेंका गया था गांजा व नागपुरी खर्रा

अमरावती/दि.21– स्थानीय मध्यवर्ती कारागार में ड्यूटी पर तैनात एक जनरल सुबेदार को गुरुवार की सुबह 6 बजे के आसपास जेल की भीतरी दीवार के पास नीले रंग की एक गेंद पडी दिखाई दी. जिसमें 19 ग्राम गांजा और नागपुरी खर्रे की दो पुडिया थी. जिसके बाद इसे लेकर फ्रेजरपुरा पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई गई. वहीं अब इस बात की जांच की जा रही है कि, आखिर जेल के भीतर गांजा व खर्रा पहुंचाने का काम कौन कर रहा है. इसे लेकर जेल के सुरक्षा रक्षकों तथा पहरेदार कैदियों की ओर भी शक की निगाह से देखा जा रहा है. साथ ही एक दिन पहले ही सेंट्रल जेल में एक कैदी के पास मोबाइल पाए जाने के चलते जेल की अंतर्गत सुरक्षा पर भी सवालिया निशान लगता नजर आ रहा है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह सेंट्रल जेल के जनरल सुबेदार प्रल्हाद लक्ष्मण इंगले अपनी ड्यूटी पर तैनात थे और जेल के पिछले हिस्से वाली दीवार से लगकर टॉवर क्रमांक 2 व टॉवर क्रमांक 3 के बीच अपनी गश्त लगा रहे थे. इसी दौरान उन्हें इस परिसर में जमीन पर नीले रंग की एक गेंद पडी दिखाई दी. जिसे देखकर उन्हें बेहद आश्चर्य हुआ. ऐसे में उन्होंने उस गेंद को वहां से उठाया, तो उस गेंद के भीतर कोई वस्तू भरे रहने का एहसास हुआ. जिसकी जांच करने पर गेंद के भीतर से 19 ग्राम गांजा और नागपुरी खर्रे की 2 पुडिया बरामद हुई. यह देखते ही सुबेदार इंगले ने जेल अधीक्षक कीर्ति चिंतामणी को इसकी सूचना दी और जेल अधीक्षक के आधार पर फ्रेजरपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई.

* जेल की दीवार के पास ही स्थित है हाईवे का पुल
उल्लेखनीय है कि, जेल की पिछली दीवार से कुछ ही दूरी पर नये हाईवे का पुल स्थित है. जहां से जेल के भीतर वाले हिस्से को बडी आसानी से देखा जा सकता है. हालांकि इसी पुलिया की उंचाई को देखते हुए जेल की सुरक्षा दीवार की उंचाई को भी कुछ वर्ष पहले बढाया गया था और जेल की तटबंदी वाली दीवार पर कुछ फीट उंची नई दीवार खडी की गई थी. लेकिन इसके बावजूद जेल की सुरक्षा दीवार और हाईवे के पुल की उंचाई लगभग एक बराबर है. ऐसे में हाईवे के पुल पर खडे रहकर किसी भी वस्तु को बडी आसानी के साथ जेल के भीतर फेंका जा सकता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए जेल में बंद रहने वाले नशाखोर कैदियों के बाहर रहने वाले समर्थकों द्बारा गांजा, चरस, गुटखा व खर्रा आदि को गेंद में भरकर जेल के भीतर फेंकने और कैदियों तक पहुंचाने की जुगत भिडाई जाती है. साथ ही इस काम में जेल के कुछ कर्मचारियों व पहरेदार कैदियों का भी समावेश रहने की विश्वसनीय जानकारी है.

* जेल के जनरल सुबेदार इंगले को सुरक्षा दीवार के पास संचारफेरी करते समय एक गेंद बरामद हुई. जिसमें गांजा व नागपुरी खर्रे की 2 पुडिया भरी हुई थी. ऐसे में जेल की सुरक्षा दीवार के बाहरी हिस्से में पुलिस गश्त के लिए पुलिस आयुक्त को पत्र दिया जाएगा. साथ ही जेल के भीतरी व बाहरी हिस्से में कुछ महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाने की मांग वरिष्ठों से की जा रही है.
– कीर्ति चिंतामणी,
कारागार अधीक्षक,
अमरावती मध्यवर्ती कारागार

Related Articles

Back to top button