अमरावतीमहाराष्ट्र

लोकसभा चुनाव के दौरान 1.88 करोड रुपए का गांजा, गुटखा जब्त

42 गुंडे तडीपार, 775 आरोपी हवालात में डाले गए

* ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई
अमरावती/दि.13– लोकसभा चुनाव आचारसंहिता लागू होने के बाद 26 अप्रैल तक जिला ग्रामीण पुलिस ने करीबन 42 गुंडो को तडीपार किया है. जबकि गैरजमानती वारंट के कुल 775 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इश कालावधि में करीबन 188 करोड रुपए का माल जब्त किया गया है.

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करने की दृष्टि से अमरावती ग्रामीण पुलिस घटक द्वारा अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के साथ चुनाव के दौरान शराब, नकद रकम, मादक पदार्थ, शस्त्र व अन्य प्रलोभनात्मक वस्तु का इस्तेमाल अथवा तस्करी न होने पर विशेष ध्यान देकर रोक लगाने की दृष्टि से जिला पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने निर्देश दिए थे. इसके तहत चुनाव निमित्त अमरावती लोकसभा चुनाव के दौरान ग्रामीण पुलिस ने कुल 18 चेकपोस्ट 19 मार्च से कार्यान्वित की थी. इसमें 8 अंतरराज्यीय और 10 अंतरजिला चेकपोस्ट थे. शराबबंदी कानून के तहत 692 केसेस की गई. 697 आरोपियों की तरफ से 51 लाख 15 हजार रुपए का माल जब्त किया गया. इसमें देशी व विदेशई शराब व वाहनों का समावेश है. साथ ही विविध थाना क्षेत्र में रिकॉर्ड पर रहे 2064 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई और 17 केसेस में 32 आरोपियों से 27 तीक्ष्ण हथीयार जब्त किए गए. साथ ही गुटखा प्रकरण में 7 केसेस की गई. उसमें 7 आरोपियों से कुल 1 करोड 17 लाख 49 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है.

* आचारसंहिता के बाद प्रभावी कार्रवाई
आचारसंहिता अंमल में आने के बाद प्रभावी कार्रवाई ग्रामीण क्षेत्र में की गई. जिले में कहीं भी अनूचित घटना घटित न होने के लिए पुलिस प्रशासन का विशेष ध्यान है. अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जा रही है.
– विशाल आनंद
एसपी, अमरावती ग्रामीण.

Related Articles

Back to top button