अमरावती

गणोरी-भातकुली रास्ते का कार्य निकृष्ट दर्जे का

ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट कर अधिकारियों पर कार्रवाई करें

  • राष्ट्रीय युवक कांग्रेस के अमोल पाटिल की मांग

बडनेरा/दि.19 – बडनेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले भातकुली तहसील मुख्यालय को जोडने वाला गणोरी-भातकुली मुख्य रास्ते के काम के लिए 2016 में तत्कालीन पालकमंत्री द्बारा निधि उपलब्ध करवायी गई थी. जिसमें रास्ते के काम में बडे प्रमाण में भ्रष्टाचार होने की जानकारी सूचना के अधिकारी द्बारा प्राप्त हुई थी. जिसमें रास्ते का कार्य करने वाले ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट में डालकर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग राष्ट्रीय युवक कांग्रेस तहसील अध्यक्ष अमोल भारसाकले ने की है.
जानकारी के अनुसार गणोरी रास्ते की दुरुस्ती के काम के लिए उद्योग ऊर्जा व कामगार मंत्रालय मुंबई के शासन निर्णय क्रमांक एमडीएफ-016/प्र.क्र. 18/ उद्योग 20-4-2016 को 57.69 लाख व 57.68लाख की प्रशासकीय मान्यता प्रदान की गई थी. इस काम के लिए ओबेरॉय कन्स्ट्रक्शन कंपनी अकोल के साथ करार किया गया था.
काम पूरा किए जाने की अवधि छह महीने दी गई थी. जनप्रतिनिध द्बारा इस रास्ते का कार्य अपने नजदीकी कार्यकर्ताओं को दिया गया था. जिसमें रास्ते का काम निकृष्ट दर्जे का किया गया था. इस रास्ते का कार्य पिछले छह वर्षो से शुरु है. जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारियों व ठेकेदार की मिलीभगत के चलते काम पूरा नहीं किया गया ऐसी चर्चा नागरिकों में व्याप्त है.
गणोरी, बहाद्दपुर, खरबी, शिवणी, परलाम, उत्तमसरा, निंभोरा आदि गांवों को तहसील मुख्यालय से जोडने वाले रास्ते के इस काम को इतना समय लग रहा है जिसमें इस काम को तत्काल पूरा किया जाए संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में डाला जाए व संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाए ऐसी मांग राष्ट्रीय युवक कांग्रेस के तहसील अध्यक्ष अमोल पाटिल भारसाकले ने शासन से की है. अन्यथा राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से किए जाने का इशारा संबंधित अधिकारियों को दिया.

Related Articles

Back to top button