अमरावतीमुख्य समाचार

गणपति के ब्लॉक बनाने वाले

शहर के आर्किटेक्ट युवक की दुर्घटना में मृत्यु

* भाई और चालक गंभीर जख्मी
* जलाराम नगर के सोलंके परिवार पर आघात
अमरावती/दि.28- गणपति के शीश के ब्लॉक बनाने वाले आर्किटेक्ट संगम विनायक सोलंके (36) की गत शनिवार शाम 7 बजे समृद्धि हाइवे पर कारंजा टोल नाके के आगे ट्रक-कार हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. दुर्घटना में संगम के सगे छोटे भाई सिद्धेश (32) और चालक कृष्णा शेंडे गंभीर रुप से जख्मी हैं. दोनों का राजापेठ स्थित बोंडे अस्पताल में उपचार चल रहा है. समृद्धि के खतरनाक हाइवे ने शहर के युवा आर्किटेक्ट को छीन लिया. बता दें कि समृद्धि महामार्ग पर दस माह में 700 से अधिक हादसे हो चुके हैं. जिसमें सबसे भयानक हादसा गत 1 जुलाई का रहा. जब सिंधखेड़ राजा में यवतमाल की निजी लक्जरी बस पोल से टकराने के बाद पलट गई और आग लगने से 25 युवा मुसाफिरों की मृत्यु हो गई.
* पुणे से वसूली कर लौट रहे थे
बताया गया कि संगम और सिद्धेश एमई तथा बीई तक पढ़े हैं. मोहल्ले में गणपति मूर्तियों का काम होने से संगम ने मूर्तियों के ब्लॉक बनाने का काम आरंभ किया. वह पुणे के भी मूर्तिकारों को ब्लॉक देता था. शनिवार को भाई सिद्धेश के साथ टोयोटा इटिऑस कार से वसूली कर अमरावती लौट रहे थे. तब उनकी कार को ट्रक ने टक्कर मार दी. दुर्घटना भीषण थी. संगम की मौके पर ही जान चली गई. उसकी मृत्यु और सिद्धेश के गंभीर जख्मी होने का समाचार जलाराम नगर स्थित निवास पर शनिवार रात पहुंचा और पूरा परिसर शोक में डूब गया.
* पत्नी और दो वर्ष की जुड़वां बेटियां
जलाराम नगर निवासी संगम सोलंके अपने पीछे पत्नी रोहिणी, दो जुड़वा बेटियां आराधना तथा प्रार्थना को बिलखता छोड़ गए हैं. जबकि माता-पिता विनायकराव और चंचला तथा छोटा भाई सिद्धेश हैं. सिद्धेश का बोंडे अस्पताल में उपचार चल रहा है. वह भी दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हुआ है. डॉक्टर्स के अनुसार सिद्धेश को पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा. उसकी पसली और अन्य हड्डियां टूटी है.

Related Articles

Back to top button