अमरावती

गणपती विसर्जन अपने आंगन में’ को प्रतिसाद

चांदूररेल्वे के राजे छत्रपति गणेश मंडल का उपक्रम

चांदूररेल्वे-/दि.13  यहां के सरदार चौक,मालीपुरा परिसर के राजे छत्रपति गणेश मंडल ने ‘गणपती विसर्जन अपने आंगन में’ यह उपक्रम इस बार भी किया. शहर के अनेक गणेश भक्तों ने अपने घर के बाप्पा का विसर्जन मंडल के कृत्रिम हौद में कर पर्यावरणपूरक गणेश विसर्जन किया. वहीं पर्यावरण पेमियों ने इस उपक्रम का गौरव किया.
त्यौहार आदि के दिनों में पानी व निसर्ग का प्रदूषण बड़े पैमाने पर होता है. इसमें प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियों के कारण पानी का व पानी में रहने वाले जीवों का काफी नुकसान होता है. मूर्ति कई दिनों तक घुलती नहीं, जिसके चलते गणपती विसर्जन कुएं, तालाब एवं पीने के स्त्रोत की जगह पर न हो, इसके लिए मंडल के अध्यक्ष विवेक राऊत ने इस उपक्रम की शुरुआत की. विगत तीन वर्षों से यह उपक्रम राजे छत्रपति गणेश मंडल द्वारा चलाया जा रहा है. अनंतचतुर्दशी को सुबह से ही शहर के गणेश भक्तों ने इसके लिए मंडल के कार्यकर्ताओं को फोन लगाकर अपने घर पर यह कृत्रिम हौद बुलवाया. इंदिरा नगर, पात्रीकर कॉलोनी, सरदार चौक, शिक्षक कॉलोनी, अमरावती बायपास, रामनगर आदि स्थानों पर यह हौद ले जाकर मंडल के सदस्यों ने विधिपूर्वक बाप्पा का विसर्जन करवाया.
इसके लिए मंडल के शुभम तायवाडे, चेतन चव्हाण, सूरज पवार, गणेश गायकवाड़,अतुल मोरे, शुभम टेंभे, शुभम कोरडे, निखिल गायकवाड़, शुभम पोद्दार, प्रतीक मालखेडे, चेतन कोरडे, धीरज चव्हाण आदि ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button