अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

डागा समूह द्वारा गणपती महाप्रसाद का आयोजन

स्वस्थ जीवनशैली को लेकर प्रेरणादायक पहल

अमरावती/दि.16 – स्थानीय एमआईडीसी में स्थित प्लास्टी सर्ज इंडस्ट्रीज प्रा. लिमिटेड में डागा समूह द्वारा प्रतिवर्ष 10 दिवसीय गणेशोत्सव को किसी न किसी नई व प्रेरणादायक थीम के साथ मनाता जाता है. जिसके तहत इस वर्ष प्लास्टी सर्ज में ‘हेल्थ इज वेल्थ’ यानि स्वास्थ्य ही सबसे बडी संपत्ति है, इस थीम पर गणेशोत्सव मनाया गया. जिसके तहत हेल्दी डाइट मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता और हेल्दी मोदक स्पर्धा का प्रमुख रुपए से आयोजन करने के साथ ही इएसआईसी के जरिए प्लास्टी सर्ज के सभी स्टॉफ के लिए हेल्थ चेकअप कैंप का भी आयोजन किया गया था.
बता दें कि, डागा समूह द्वारा संचालित प्लास्टी सर्ज में पिछले 5 वर्षों के दौरान विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए थीम आधारित गणेशोत्सव मनाया जा रहा है. जिसके तहत वर्ष 2019 में शिक्षा, वर्ष 2020 में कृष्ण और गीता, वर्ष 2022 में टीम और लीडरशिप तथा वर्ष 2023 में स्वच्छता की थीम पर गणेशोत्सव मनाया गया. वहीं इस वर्ष के गणेशोत्सव हेतु हेल्थ इज वेल्थ की थीम को चुना गया. इस थीम के तहत इस बार के आयोजन में खास जोर स्वास्थ्य और संतुलित आहार पर था. गणेशोत्सव के दौरान डागा समूह ने एक अनूठी प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें स्टाफ के सदस्यों ने अपने हाथों से बने हेल्दी मोदक प्रस्तुत किए. इन मोदकों में विभिन्न पौष्टिक सामग्री का उपयोग कर नए-नए स्वादिष्ट और सेहतमंद विकल्प प्रस्तुत किए गए. इसके साथ ही, हेल्दी डाइट मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता में भी लोगों ने हिस्सा लिया, जहां स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने वाले मॉडलों का निर्माण किया गया. इस कार्यक्रम में शामिल लोगों ने स्वास्थ्य के महत्व को समझा और संतुलित आहार के लाभों को अपने दैनिक जीवन में अपनाने का संकल्प लिया. खासतौर से, सभी को इस आयोजन से प्रेरणा मिली और उन्होंने इसे एक स्वस्थ जीवन की दिशा में कदम माना.
प्लास्टी सर्ज में आयोजित 10 दिवसीय गणेशोत्सव के दौरान प्रमुख अतिथियों के तौर पर शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी सागर पाटिल व डीसीपी गणेश शिंदे तथा प्रतिदिन अखबार के संपादक प्रवीण आहुजा ने विशेष तौर पर उपस्थित रहकर इस आयोजन की प्रशंसा की. सभी गणमान्यों का स्वागत डागा परिवार के पुष्कर डागा, राजेश डागा, कमलेश डागा, आदित्य डागा, ध्रुव डागा, केशव डागा, प्रीति डागा, गुंजन डागा व शिल्पी डागा सहित तुषार लड्ढा, महक लड्ढा, लक्ष्मीकांत लड्ढा, रजनी लड्ढा, सुषमा मालानी ने किया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में धीरज ठाकरे, अश्विनी मालवे, अनुज राऊल, शोयब खान, पौर्णिमा धकाते, किरण नेतेराव, राजेश खांडेकर, अल्पेश सांबे, प्रसन्ना श्रीराव, जय शिंदे, अंकुश वाट, ऋषिल लोंढे, महेश जयस्वाल, प्रीतम वाने, नजीब अहमद, विशाल कुटे और विशाखा खंडारे का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

* समापन और महाप्रसाद आयोजन
इस 10 दिवसीय गणेशोत्सव का समापन भगवान गणेश की आरती और महाप्रसाद के साथ हुआ, जिसमें डागा समुह के सभी कर्मचारियों के साथ साथ अन्य अतिथियों ने भी महाप्रसाद का आनंद लिया. डागा समूह का यह आयोजन न केवल धार्मिक महत्व रखता है, बल्कि समाज को स्वस्थ जीवनशैली के प्रति प्रेरित करने का एक सफल प्रयास है.

 

Related Articles

Back to top button