अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में करीब 53 स्थानों पर सजेगा गरबा

419 मंडलों में दुर्गा व 84 मंडलों में शारदा प्रतिमा होगी स्थापित

* नौ दिवसीय उत्सव के लिए शहर में हर ओर रहेगा कडा बंदोबस्त
अमरावती/दि.24- आगामी सोमवार 26 सितंबर से शुरू होने जा रहे नौ दिवसीय नवरात्रौत्सव के दौरान अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र अंतर्गत 429 स्थानों पर सार्वजनिक नवदुर्गोत्सव तथा 84 स्थानों पर सार्वजनिक शारदोत्सव मनाया जायेगा. साथ ही शहर में करीब 53 स्थानों पर गरबा उत्सव का आयोजन होगा. इसके अलावा पूरे नौ दिनों तक अंबादेवी की यात्रा चलती रहेगी और राजकमल चौक से गांधी चौक के बीच अंबादेवी का मेला भी सजेगा. इन तमाम बातोें के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने हेतु तमाम जरूरी दिशा-निर्देश जारी करने के साथ ही शहर में पुलिस बंदोबस्त लगाने को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिये है.
इसके तहत शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने दो दिन पूर्व ही अंबादेवी व एकवीरा देवी मंदिर संस्थान परिसर सहित नवरात्रौत्सव के दौरान भीडभाड से भरे रहनेवाले इलाकों का दौरा किया. साथ ही गत रोज शहर के सभी पुलिस अधिकारियों, दुर्गा व शारदा उत्सव मंडल के पदाधिकारियों, शांतता समिती के सदस्यों तथा सभी धर्म के प्रतिष्ठित नागरिकों सहित संबंधित विभागों के प्रशासकीय अधिकारियों की बैठक को भी संबोधित करते हुए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये. वही नवरात्रौत्सव को ध्यान में रखते हुए अंबादेवी व एकवीरादेवी मंदिरों की ओर जानेवाले सभी रास्तों को बंद करते हुए शहर की यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव करने का निर्णय लिया गया है.
साथ ही आज जारी प्रेस विज्ञप्ती में शहर पुलिस आयुक्तालय की विशेष शाखा द्वारा बताया गया कि, सीपी आरती सिंह के आदेश से शहर में 2 पुलिस उपायुक्त, 5 सहायक पुलिस आयुक्त, 33 पुलिस निरीक्षक, 83 पुलिस उपनिरीक्षक, 1,688 पुलिस कर्मचारी, 1 एसआरपीएफ कंपनी, 2 आरसीपी प्लाटून, 1 क्यूआरटी प्लाटून तथा 500 होमगार्ड को बंदोबस्त में तैनात किया जायेगा. साथ ही शहर के महत्वपूर्ण चौक-चौराहों एवं भीडभाडवाले स्थानों पर फिक्स पॉइंट ड्यूटी लगायी जायेगी. इसके अलावा नागरिकों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए 12 सीआर मोबाईल, 7 दामिनी पथक, बीट मार्शल और 112 क्रमांक के वाहनोें को लगातार पेट्रोलिंग पर रखा जायेगा. इसके साथ ही शहर में शांति व व्यवस्था बनाये रखने और किसी भी तरह की अप्रिय घटना व अफवाहोेें को रोकने के लिए शहर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर कडी नजर रखी जायेगी. साथ ही असामाजिक तत्वों के खिलाफ भी प्र्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button