अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल व परसो गारमेंट ट्रेड फेयर

बीजी लैंड में सजेगा भव्य कपडा बाजार

अमरावती/दि.21- देश के बडे कपडा हब में से एक पहचान अमरावती ने भी बना ली है. जहां देश भर से कपडा रिटेलर पहुंचकर कपडों का माल ले जाते है. अमरावती के कपडा मार्केट को और नई पहचान मिले तथा देश भर के कपडा रिटेलर यहां पहुंचे इसी उद्देश्य से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बिजीलैंड कपडा मार्केट असोसिएशन की ओर से कल से 22 व 23 अगस्त को दो दिवसीय गारमेंट्स ट्रेड फेयर का आयोजन बिजीलैंड गारमेंट्स ट्रेड फेयर मनीरत्न रिसोर्ट में होने जा रहा है. इस आशय की जानकारी ट्रेड फेयर अध्यक्ष भीमल कुकरेजा व बंटी पारवानी ने दी. इस समय सुनील बजाज, निलेश सिरवाणी, शिवकुमार अग्रवाल सहित आयोजन समिती के सदस्य उपस्थित थे.
गारमेंट्स ट्रेड फेयर की शुरूआत कल गुरुवार 22 अगस्त की सुबह पूजा अर्चना के साथ शुरू होगी. पत्रवार्ता में बंटी पारवानी ने बताया कि इस ट्रेड फेयर में देश भर के 10 राज्यों से कपडा रिटेलर ग्राहक पहुंचते है. दुसरे बडे शहरों की तरह यहां भी डव, लेलिन जैसी अन्य बडी कंपनियां भी अपना व्यापार बढा रही है. मणिरत्नम रिसोर्ट में बिजीलैंड के 80 व्यापारी सहभाग ले रहे है. वही 25-30 व्यापारियों व्दारा स्टॉल लगाकर स्कीम योजना चलाई जाएगी. इस ट्रेड फेयर में पिछले वर्ष बिजीलैंड के 70 व्यापारियों ने सहभाग लिया था, जहां देश भर से 3 हजार रिटेल व्यापारियों ने भी इसमें पहुंचकर सहभागिता दर्शायी जाने की जानकारी बंटी पारवानी व बजाज ने दी. उन्होनें कहा कि इस बार भी यह आयोजन भव्य स्तर पर किया जा रहा है. जिसके चलते अन्य राज्यों को लगभग 500 से 700 नये रिटेलर ग्राहक जुड सकते है.

अन्य राज्यों के व्यापारियों का निवेश
पत्रवार्ता में बताया गया कि इस ट्रेड फेयर का उद्देश्य अमरावती के व्यापार को देश के कोने-कोने में पहुंचाना है. गारमेंट सेक्टर में आज अमरावती में बहुत सारे प्रॉडक्ट, मैन्युफैक्चरिंग किए जाते है. जिसके चलते महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और मध्यप्रदेश ऐसे कई राज्यों के व्यापारी अमरावती में निवेश करते है. यहां अमरावती का व्यापार और बढे इसलिए गारमेंट ट्रेड फेयर में बाहर के राज्यों से आने वाले व्यापारियों को विशेष स्कीम सुविधा दी जाती है.

कई हाथों को मिलता है रोजगार
ट्रेड फेयर के अध्यक्ष भीमल कुकरेजा ने बताया कि यहां अन्य कम्पनियों के साथ-साथ गारमेंट सेक्टर स्थापित हो रहा है. जहां पर कई तरह के कपडों की मैन्युफैक्चरिंग की जाती है. जिसमें लोअर, फ्रॉक, कुर्ता-पैजामा, कोटसुट, लेडिज लैगिंग, टॉप और लाचा इस ट्रेड फेयर से अमरावती मैन्युफैक्चरिंग व्यापार बढता है और अमरावती का व्यापार बढता है. यहां के व्यापारियों को लाभ मिलता है. अमरावती के असंख्य हाथों को रोजगार मिलता है. व्यापार मे बढोत्तरी होती है.

Related Articles

Back to top button