अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बिजीलैंड में गारमेंट्स ट्रेड फेयर का हुआ भव्य शुभारंभ

पहले ही दिन करीब 2 हजार रिटेल व्यापारी पहुंचे

* 80 होलसेल गारमेंट व्यापारियों के लगे है स्टॉल
* विभिन्न कंपनियों के उत्पादों का विक्री हेतु प्रदर्शन
अमरावती/दि.22 – देश के बडे कपडा हब में से एक पहचान अमरावती ने भी बना ली है. जहां देश भर से कपडा रिटेलर पहुंचकर कपडों का माल ले जाते है. अमरावती के कपडा मार्केट को और नई पहचान मिले तथा देश भर के कपडा रिटेलर यहां पहुंचे इसी उद्देश्य से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बिजीलैंड कपडा मार्केट असोसिएशन की ओर से 22 व 23 अगस्त को दो दिवसीय गारमेंट्स ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया है. मणिरत्न रिसोर्ट में आयोजित बिजीलैंड गारमेंट्स ट्रेड फेयर का उद्घाटन आज सुबह प्रतिदिन अखबार के संपादक प्रवीण आहूजा के हाथों बिजीलैंड एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष सबलानी की अध्यक्षता के तहत हुआ. इस अवसर पर फेयर कमिटी के अध्यक्ष भीमन कुकरेजा, प्रमुख सलाहकार, नीलेश सिरवानी, बिजीलैंड एसो. के सचिव बंटी पारवानी, कोषाध्यक्ष जय तेजवानी, न्याय कमिटी के अध्यक्ष हरिश खत्री सहित सुनील बजाज व शिवकुमार अग्रवाल प्रमुख रुप से उपस्थित थे. विशेष उल्लेखनीय है कि, दो दिन चलने वाले इस ट्रेड फेयर को पहले ही दिन रिटेल व्यापारियों की ओर से जबर्दस्त प्रतिसाद मिला. तथा अमरावती व आसपडोस के जिलों सहित मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश व कर्नाटक जैसे राज्यों के रिटेल व्यापारी भी खरीददारी के लिए इस ट्रेड फेयर में हिस्सा लेने हेतु पहुंचे. एक अनुमान के मुताबिक पहले ही दिन इस ट्रेड फेयर को करीब 1500 से 2 हजार ग्राहकों द्वारा भेंट दी गई.
आज सुबह बडे विधिविधान के साथ पूजा अर्चना करते हुए इस ट्रेड फेयर का शुभारंभ किया गया. इस ट्रेड फेयर के तहत बिजीलैंड मार्केट में करीब 80 होलसेल गारमेंट व्यापारी प्रतिष्ठानों में स्टॉल लगाये गये है. वहीं मणिरत्नम रिसोर्ट में भी 30 व्यापारिक फर्मों द्वारा अपने स्टॉल लगाये गये है. जहां पर विविध कपडा उत्पादक कंपनियों द्वारा अपने उत्पादों को प्रदर्शित करते हुए उनकी होलसेल विक्री की जा रही है.
बता दें कि, अमरावती शहर में बिजीलैंड गारमेंट्स ट्रेड फेयर का आयोजन विगत 25 वर्षों से लगातार किया जा रहा है तथा वर्ष 1999 में पहली बार स्थानीय खत्री कॉम्प्लेक्स में इस ट्रेड फेयर का आयोजन हुआ था और यह सिलसिला तब से लेकर अब तक लगातार जारी है. साथ ही साल दर साल इस ट्रेड फेयर का स्वरुप और अधिक व्यापक होता जा रहा है. इस ट्रेड फेयर में देश भर के 10 राज्यों से कपडा रिटेलर ग्राहक पहुंचते है. दुसरे बडे शहरों की तरह यहां भी डव, लेलिन जैसी अन्य बडी कंपनियां भी अपना व्यापार बढा रही है. इस ट्रेड फेयर का उद्देश्य अमरावती के व्यापार को देश के कोने-कोने में पहुंचाना है. ज्ञात रहे कि, गारमेंट सेक्टर में आज अमरावती में बहुत सारे प्रॉडक्ट, मैन्युफैक्चरिंग किए जाते है. जिसके चलते महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और मध्यप्रदेश ऐसे कई राज्यों के व्यापारी अमरावती में निवेश करते है. यहां अमरावती का व्यापार और बढे इसलिए गारमेंट ट्रेड फेयर में बाहर के राज्यों से आने वाले व्यापारियों को विशेष स्कीम सुविधा दी जाती है.
विशेष उल्लेखनीय हैं कि, बडी तेजी के साथ कपडा व गारमेंट सेक्टर में अपना स्थान बना रहे अमरावती में कम्पनियों के साथ-साथ गारमेंट सेक्टर स्थापित हो रहा है. जहां पर कई तरह के कपडों की मैन्युफैक्चरिंग की जाती है. जिसमें लोअर, फ्रॉक, कुर्ता-पैजामा, कोटसुट, लेडिज लैगिंग, टॉप और लाचा इस ट्रेड फेयर से अमरावती मैन्युफैक्चरिंग व्यापार बढता है और अमरावती का व्यापार बढता है. यहां के व्यापारियों को लाभ मिलता है. अमरावती के असंख्य हाथों को रोजगार मिलता है. व्यापार मे बढोत्तरी होती है.

Related Articles

Back to top button