अमरावती

गैस सिलेंडर में आग लगने से मची भगदड

शिरजगांव की घटना, नागरिकों की सतर्कता से टला अनर्थ

तिवसा/दि. २४ – तहसील के शिरजगांव मोझरी निवासी तुरताने के घर घरेलु कार्यक्रम शुरु था. इस समय अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिससे वहां उपस्थित लोगों मेंं भगदड मच गई. आखिर वक्त रहते नागरिकों ने दिखाई सतर्कता के चलते सिलेंडर की आग बुझाने के कारण बडा अनर्थ टल गया.
गांव के तुरताने के घर तेरवी का कार्यक्रम था. इस वजह से भोजन बनाने के लिए लगाए गए गैस सिलेंडर पर काम शुरु रहते समय गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई. इसके लिए सभी लोग आग बुझाने के लिए इधर उधर भागने लगे, उपस्थित लोगों ने सतर्कता बताते हुए गिले कपडे से गैस सिलेंडर को ढक दिया फिर भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही थी. पंचशिल युवा मंडल ने व गांव के लोगों ने जान हथेली पर लेकर जलता हुआ गैस सिलेंडर उठाकर पास ही स्थित कुएं में फेंक दिया. जिससे जनहानि टल गई. काफी देर बात गैस सिलेंडर जलने की जानकारी नगर पंचायत का दमखल विभाग घटनास्थल पहुंचा और उन्होंने कुएं से गैस सिलेंडर बाहर निकाला.

वायसर न होने से आग लगी

नगर पंचायत के दमखल विभाग की टीम ने कुएं से गैस सिलेंडर निकाला तब पता चला की गैस सिलेंडर के अंदर वायरस न लगने के कारण आग लगी है. यह घटना गैस एजेंसी की लापरवाही से होने की बात कही जा रही है.

Related Articles

Back to top button