अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गैस सिलेंडर 100 रूपए सस्ता

मोदी की घोषणा का अमरावती में नहीं मिला लाभ

*कल से कम हो सकते हैं दाम
* कंपनियां बोली- सिस्टम अपडेट में लगता समय
* आपूर्ति विभाग ने कहा- तेल कंपनियों पर निर्भर
अमरावती/ दि. 8 -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सबेरे आधी आबादी को महिला दिवस की बधाई के साथ घरेलू गैस सिलेंडर एलपीजी के दाम 100 रूपए कम करने की घोषणा तो कर दी. मगर स्थानीय डीलर्स ने सिस्टम अपडेट में समय लगने का बहाना कर आज डिलेवरी देते समय पूरे दाम वसूल किए. एलपीजी सिलेंडर का रेट 927 रूपए 50 पैसे हैं. पीएम की घोषणा के हिसाब से यह आज 827 रूपए में मिल जाना चाहिए था, ऐसा नहीं हुआ. गैस डीलर्स से बात की तो उन्होंने कहा कि सेंट्रलाइज व्यवस्था होती है. आपूर्ति विभाग से बात करने पर उन्होेंने भी तेल कंपनियों पर निर्णय निर्भर होने की बात कहते हुए पल्ला झाड लिया. अमरावती में आज 8-10 हजार एलपीजी सिलेंडर पीएम की घोषणा के बावजूद 100 रूपए महंगे डिलीवर हुए.
* पीएम ने दी बधाई
पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर महिला दिवस की बधाई देेते हुए गैस के हंडे पर 100 रूपए दाम करने की खुश खबर गृहणियों को दी. जिससे गृहणियां खुश हो गई. किंतु जब उनके घरों में सिलेंडर डिलेवरी बॉय आए तो उन्होंने पुराने रेट पर ही डिलेवरी दी. जिससे आज के लिए गृहणियों की खुशी थोडी देर में काफूर हो गई.
* क्या कहते हैं डीलर्स
अमरावती में लगभग डेढ दर्जन गैस डीलर्स हैं. उनके असो. के अध्यक्ष संजय देशमुख हैं. सचिव अखिलेश यादव हैं. यादव ने अमरावती मंडल से बातचीत में कहा कि तीनों कंपनियों भारत, एच.पी. और इंडेन के सिस्टम अपडेट को समय लगता है. यह सेंट्रलाइज व्यवस्था हैं. सेंट्रलाइज होने से डीलर्स कुछ नहीं कर सकते. अध्यक्ष संजय देशमुख ने भी बताया कि सिस्टम आज रात 12 बजे पश्चात नये रेट रिकार्ड करेगा और उस मुताबिक डिलेवरी स्लीप तथा बिल जारी होंगे. उन्होंने अमरावती के लिए कल से कम दाम के सिलेंडर डिलीवर होने की जानकारी दी. ऐसी ही बात आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने भी कही.
* 10 हजार सिलेंडर डिलीवर
अमरावती में रोज 8 से 10 हजार एलपीजी सिलेंडर डिलीवर होने की जानकारी सूत्रों ने दी. उस हिसाब से अमरावती के लोगों को आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद भी केवल गैस के हंडों के वास्ते 10 लाख रूपए अधिक चुकाने पडे. भाजपा मोदी की गारंटी की बातें मारती है. अमरावती में आज गृहणियों को इसका लाभ नहीं मिल पाया.

* कोई घोषणा नहीं
मनपा अथवा जिला प्रशासन द्बारा कोई लुभावना ऑफर महिला दिवस पर शहर- जिले की महिलाओं को नहीं दिया गया. नहीं तो पहले कम से कम शहर बस सेवा में एक दिन के लिए ही सही महिलाओं को नि:शुल्क सवारी की छूट मिल चुकी है. मनपा पर दो वर्षो से प्रशासक राज है.

Related Articles

Back to top button