अमरावती

नागपुर-अमरावती महामार्ग पर पशुओं का जमावडा

यातायात में हो रही बाधा निर्माण

अमरावती/तलेगांव प्रतिनिधि/दि.१२ – नागपुर-अमरावती महामार्ग पर स्थित तलेगांव-आष्टी ग्राम के पास बीच सडक पर पशुओं का जमघट होने की वजह से यातायात में बाधा उत्पन्न हो रही है. इस महामार्ग पर पशु जंगल में चराई के लिए जाने से पहले बीच रास्ते में बैठ जाते है. सुबह ७ बजे से १० बजे तक पशुओं का जमघट यहां लगा रहता है. जिससे वाहन चालकों को वाहन चलाते समय परेशानी का सामना करना पडता है. इन पशुओं को हटाने के लिए संबंधित प्रशासन की ओर से किसी भी प्रकार की ठोस उपाय योजना नहीं है. ऐसा गांववासियों का कहना है.
तलेगांव-आष्टी यह महामार्ग राष्ट्रीय महामार्ग क्रं. ६ को जोडा गया है. हाल ही में महामार्ग का चौडाईकरण किया गया था और गांव के पास सौदर्यीकरण का कार्य भी शुरु है. यातायात के लिए यह मार्ग महत्वपूर्ण है. इस महामार्ग से फोरव्हिलर, टू व्हिलर और बडे वाहन दिन-रात गुजरते रहते है. दिनभर यह रास्ता व्यस्त रहता है. सुबह ७ बजे से १० बजे तक जो पशु जंगल में चराई के लिए जाते है जंगल जाने से पहले वे बीच रास्ते पर बैठ जाते है. जिससे यातायात में बाधा उत्पन्न होती है.
इतना ही नहीं इन पशुओं का प्रमाण इतना बढ गया है कि गांव के रास्ते पर स्थित उडान पुल के नीचे आर्वी रोड पर राष्ट्रीय महामार्ग ६ पर भी रात को आवारा पशु बैठे रहते है. अंधेरे की वजह से रास्ते पर बैठे हुए पशु दिखाई नहीं देने की वजह से यहां अनेको बार यहां दुर्घटना घटी है और अनेक लोग जख्मी हुए है. कुछ लोग कायम स्वरुप विकलांग हो गए तथा कुछ पशुओं की जान भी चली गई. ऐसा ग्रामवासियों का कहना है. इन पशुओं को यहां से हटाने की उपाय योजना को लेकर बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने भी ग्रामपंचायत को निवेदन दिया किंतु ग्रामपंचात द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई.

Related Articles

Back to top button