अमरावती

जिलास्तरीय साइकलिंग प्रतियोगिता में मिथुन व सृष्टि ने बाजी मारी

अंडर-25 में पाया पहला स्थान

अमरावती जिला साइकलिंग एसोसिएशन का उपक्रम
अमरावती/दि.9- अमरावती जिला साइकिलिंग एसोसिएशन, दिशा संस्था, जिला क्रीड़ाधिकारी कार्यालय व हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल द्वारा संचालित डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन, अमरावती के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें अंडर 25 आयुवर्ग में पुरुष गट से मिथुन जाधव और महिला गट से सृष्टि गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त कर यह प्रतियोगिता अपने नाम की.
अमरावती में ऐसी जिलास्तरीय साइकिलिंग स्पर्धा पहली बार आयोजित की गई. प्रतियोगिता में अंडर 14, 17, 19 एवं 25 आयु वर्ग के कुल 311 नामांकन हुए थे. जिनमें से कुल 282 प्रतिभागियों का सहभाग रहा. पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, सामान्य प्रशासन विभागीय आयुक्त कार्यालय के उपायुक्त संजय पवार, पुलिस उपाधीक्षक सूर्यकांत जगदाले, उपविभागीय अधिकारी नितिन व्यवहारे, उपजिलाधिकारी आशीष बिजवल, उपजिलाधिकारी विवेक कालकर, तहसीलदार संतोष काकड़े और अमरावती साइकिलिंग एसो. के अध्यक्ष डॉ. कुलकर्णी उद्घाटन के दौरान उपस्थित रहे. आयोजन स्थल पर सांसद डॉ. अनिल बोंडे और पूर्व पालकमंत्री जगदीश गुप्ता ने सदिच्छा भेंट दी. अंडर-14 के लड़कों में मोहक घाटोल ने प्रथम, परम खोरगड़े ने द्वितीय और श्लोक पाण्डेय ने तृतीय स्थान और लड़कियों में पूर्णा पंचारिया ने प्रथम, रुचिका वासनिक ने द्वितीय और प्रिया पिसरवार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है.
अंडर- 17 के लड़कों में सूरज कुटेरे ने पहला, विनम्र काले ने दूसरा और रोशन गवई ने तीसरा और लड़कियों में वैदेही वानखेड़े ने पहला स्थान, श्रद्धा रामावत ने दूसरा और प्राची इंगले ने तीसरा स्थान हासिल किया है. अंडर-25 के पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर मिथुन जाधव, दूसरे स्थान पर राजेश जाधव और तीसरे स्थान पर आशीष बोरकर और महिला में सृष्टि गुप्ता ने प्रथम और वैष्णवी सोनवने ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. अंडर-19 के पुरुष में अजय एखंडे ने पहला, राज भिलावेकर ने दूसरा और प्रेम मोहकर ने तीसरा स्थान, वहीं लड़कियों में सृष्टि शिवनिकर ने पहला, आर्या साखरकर ने दूसरा और अनु भुयार ने तीसरा स्थान स्थान हासिल किया है. विजेता प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार नकद 5000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3000 रुपए व तृतीय पुरस्कार 2000 तथा प्रतियोगिता पूरी करने वाले हर प्रतियोगी को ट्रॉफी, मेडल और हेलमेट देकर सम्मानित किया गया.
पुरस्कार वितरण समारोह में हव्याघ्र मंडल की सचिव माधुरी चेंडके, सिपना कॉलेज ऑफ सहयोग मिला है. इंजीनियरिंग के प्राचार्य डॉ. खेरडे, अनिल अग्रवाल, ललित बाहेती, बल्लू पडोले, दिलीपभाई पोपट, उदय मंजारे, तहसीलदार संतोष काकड़े तथा सरकारी, सामाजिक- शैक्षणिक और खेल क्षेत्र से जुड़े अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. प्रतियोगिता की भव्यता को देखते हुए प्रतियोगियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसलिए आयोजकों द्वारा पूरी सावधानी बरती गई. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए, इस प्रतियोगिता में सभी सरकारी अधिकारियों, सामाजिक संस्थाओं एवं शिक्षा संस्थाओं का बहुमूल्य सहयोग मिला. स्पर्धा के सफल आयोजन हेतु सचिव लक्ष्मीकांत खंडागले, सचिव अतुल कलमकर, उपाध्यक्ष संजय मेंडसे, कोषाध्यक्ष पीयूष क्षीरसागर और अमरावती साइकिलिंग एसो. के सभी सदस्यों ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button