अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस पाटीलों की मानधन बढोत्तरी की समस्या होगी हल

विधायक सुलभा खोडके ने उपमुख्यमंत्री पवार का कराया था ध्यानाकर्षण

अमरावती/ दि.14 – ग्रामीण इलाकों में कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए पुलिस पाटील अहम भूमिका निभाते है, लेकिन पुलिस पाटीलों के मानधन वृध्दि सहित अनेकों मांगे लंबित है. यही मांगे फिलहाल राज्य में जोर पकडती जा रही है.
महाराष्ट्र राज्य पुलिस पाटील एसोसिएशन की ओर से आंदोलन भी किया जा रहा है. हाल ही में पुलिस पाटीलों के प्रतिनिधि मंडल ने विधायक सुलभा खोडके को निवेदन देकर अपनी समस्या का निराकरण करने की मांग उठाई थी. पुलिस पाटीलों को 15 हजार रुपए मानधन देने के साथ ही अन्य लंबित मांगों का निराकरण करने को लेकर विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के उममुख्यमंत्री अजित पवार को पत्र भेजा. जिसपर आने वाले दौर में पुलिस पाटीलों की मांगों को सुलझाने को लेकर सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन उपमुख्यमंत्री ने दिया.
यहां बता दें कि, ग्रामीण इलाकों में पुलिस पाटील कानून व व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए महत्वपूर्ण काम करते है. पुलिस पाटील गांव में आयोजित होने वाले सामाजिक धामिक उत्सवों, यात्राओं, चुनावों सहित सभी गतिविधियों पर ध्यान रखते हुए जानकारी संकलित कर पुलिस प्रशासन को भेजते है. इसके अलावा गांव में चल रहे अवैध व्यवसायों पर भी नकेल कसने का काम करते है, लेकिन पुलिस पाटीलों को आज भी 6 हजार 500 रुपये मानधन पर काम करना पड रहा है. इसलिए पुलिस पाटीलों को मानधन में बढोत्तरी करने के साथ ही पुलिस पाटीलों को नविनीकरण की शर्त को रद्द करने, पुलिस पाटीलों की सेवानिवृत्ति की आयु सीमा को 65 वर्ष करने की मांग की गई है. इसी मांग को लेकर विधायक सुलभाा खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार का ध्यानाकर्षण किया था.

Related Articles

Back to top button